होमगार्ड विभाग-आखिर वर्दी पहनकर कितना शर्मशार करेंगे साहेब: कानपुर नगर में ‘पीसी’ ने वर्दी पहनकर किया डांस

0
566

होमगार्ड विभाग: वर्दी में पत्नी के साथ बोला,कईसे बलम के कोरा सुतईलू किवाड़ी में किली लगाईके…

कमांडेंट बी. के. सिंह की राह पर चल पड़ा कानपुर का जोशीला पीसी बिनोद कुमार

जब अफसर के एक्टिंग वाली रील पर नहीं हुआ एक्शन तो पीसी के खिलाफ क्या होगा…

    शेखर यादव

लखनऊ। होमगार्ड विभाग ‘भ्रष्टाचार’ के बाद एक बार फिर वर्दी में ‘भड़वईटी डांस’ कर विभाग को शर्मशार करने का काम कर रहा है। मामला कानपुर नगर का है। यहां तैनात अवैतनिक प्लाटून कमांडर राम प्रसाद उर्फ बिनोद कुमार ने एक महिला के साथ वर्दी में जमकर कमर लचकाया। गीत के बोल… लाजो ललाके तोहे पूछे ले अईसन बात हो,कईसन बलम के कोरा में सुतईलू कीवाड़ी में किली लगाईके…। पीसी राम प्रसाद उर्फ बिनोद कुमार ने अपना कमर नहीं मटकाया बल्कि पूरे विभाग को हिलाकर रख दिया। होमगार्ड विभाग के सभी ग्रुपों पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें कानपुर,नगर के कंपनी नंबर 15 में तैनात प्लाटून कमांडर राम प्रसाद उर्फ बिनोद कुमार वर्दी पहनकर छत पर किसी महिला के साथ डांस कर रहा है। मजे की बात तो यह है कि इससे पूर्व मीरजापुर के कमांडेंट बिनोद कुमार सिंह का भी नदी के बीच में नाव पर सवार होकर रील बनाने का वीडियो जारी हुआ था। खूब हंगामा कटा लेकिन शासन की मेहरबानी से बच गया। फिलहाल, चर्चा जोरों पर है कि क्या होमगार्ड विभाग में डांस और एक्टिंग का क्लास शुरू हो गया है क्या ? चर्चा जोरों पर है कि क्या होमगार्ड विभाग में डांस और एक्टिंग का क्लास शुरू हो गया है क्या ?

बता दें कि मीरजापुर के कमांडेंट बी.के.सिंह बिनोद कुमार सिंह ने गत माह अपनी सिंगर पत्नी के साथ नदी के बीच नाव पर रील बनाकर वायरल किया था। विभाग की खूब फजीहत हुयी थी। उसी समय कमंाडेंट ने 302 के अभियुक्त होमगार्ड को बहाल कर दिया था। मामले को गंभीरता से लेते हुये होमगार्ड विभाग के डीजी बी. के. मौर्या ने तत्काल जांच मीरजापुर के मंडलीय कमांडेंट सुधाकराचार्य पाण्डेय को सौंप दी थी। श्री पाण्डेय ने अपनी जांच रिपोर्ट मुख्यालय पर भेजी जिसमें साफ तौर पर लिखा गया था कि कमांडेेंट ने शासनादेश का सीधे तौर पर उल्लंघन किया है। रील बनाने और अभियुक्त को बहाल करने के प्रकरण में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गयी है। सीधी सी बात है कि जब कमांडेंट बिनोद कुमार सिंह के रील बनाने पर कार्रवाई नहीं हो रही तो कानपुर नगर के कंपनी नंबर 15 में तैनात अवैतनिक कंपनी कमांडर राम प्रसाद उर्फ बिनोद कुमार ने भी अपनी पत्नी के साथ छत पर कड़क वर्दी पहनकर भड़वईटी स्टाईल में कमर लचका कर डांस करने लगा। अब क्या कहा जाये…।

इस विभाग में बिनोद नाम के वर्दीधारियों को वर्दी का मान बढ़ाने का काम करने के बजाये विभाग को गर्त में ले जाने का ठेका ले रखा है क्या ? पुलिस विभाग में जहां वर्दी पहनकर एक्टिंग करने व डांस करने पर तत्काल प्रभाव से निलंबन की कार्रवाई हो रही है लेकिन होमगार्ड विभाग में क्यों नहीं ? क्या अधिकारियों को वर्दी में डांस करते देखना भा रहा है तो सीधे तौर पर डांस क्लास चलाने का निर्देश जारी कर देना चाहिये।

बता दें कि कानपुर नगर की कमांडेंट प्रीति शर्मा ने कुर्सी संभालते ही पत्र जारी कर दिया था कि यदि कोई वैतनिक या अवैतनिक कर्मचारी वर्दीधारण कर किसी भी सार्वजनिक स्थान पर या किसी के साथ भी डांस करने या ऐसे कृत्य करते हुये पाया गया तो उसके खिलाफ तत्काल विभागीय कार्रवाई की जायेगी। बावजूद इसके राम प्रसाद उफ बिनोद कुमार प्लाटून कमांडर ने शीतलहरी में डांस कर पूरे प्रदेश में गर्मी बढ़ा दी है। सभी जानते हैं कि कमंाडेंट बी के सिंह की तरह इसे भी सम्मान दे दिया जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here