‘वर्दी’ में रील बनाने वाले प्लाटून कमांडर बिनोद कुमार पर गिरी गाज: कारण बताओ नोटिस जारी,ड्यूटी परेड बंद

0
128

कानपुर में रील में डांसर बनें प्लाटून कमांडर पर गिरी गाज: कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ ही ड्यूटी परेड बंद

अनुशासनहीनता तो किसी सूरत में बर्दाश्त नही करूंगी : जिला कमांडेंट प्रीति शर्मा

  शेखर यादव

लखनऊ। होमगार्ड विभाग में कानपुर के प्लाटून कमांडर बिनोद कुमार ने ‘वर्दी में रील’ बनाकर डांस क्या किया पूरे विभाग में आफत आन पड़ी है। किसी महिला के साथ रील में डांस करने वाले प्लाटून कमांडर बिनोद कुमार को कानपुर नगर की सख्त जिला कमांडेंट प्रीति शर्मा ने कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ ही ड्यूटी परेड बंद करा दिया है। इतना ही नहीं,कमांडेंट ने सभी अवैतनिक अधिकारियों की मीटिंग भी बुलायी है। मीटिंग में साफ शब्दों में संदेश देंगी कि वर्दी में सिर्फ काम करो,यदि रील बनाने हुये पाये जाओगे तो अब सीधे बर्खास्त होगे। ये ठीक है कि कमांडेंट प्रीति शर्मा की जानकारी होते ही वे एक्शन मोड़ में आ गयी लेकिन मीरजापुर के जिला कमांडेंट बिनोद कुमार सिंह (बी.केसिंह) ने जब नदी के बीच नाव पर वर्दी में रील बनाया था,उस पर अभी तक कोई कार्रवाई क्यों नहीं की गयी ? विभाग में चर्चा जोरों पर है कि अधिकारी रील बनाकर विभाग की छवि खराब करे तो सभी चुप्पी साध लेते हैं और जवान रील बनाये तो एक्शन ? आखिर इतना भेदभाव क्यों ?

बता दें कि कानपुर नगर के पीसी विनोद कुमार का वर्दी में एक महिला के साथ सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ। वायरल वीडियो ‘द संडे व्यूज़’ के पास पहुंच गया। खबर प्रकाशित होने के बाद कानपुर की कमांडेंट प्रीति शर्मा का पारा सातवें आसमान पर है। कमांडेंट ने पीसी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के साथ ही डयूटी परेड बंद करा दिया है। पीसी के खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी होगी ताकि भविष्य में दुबारा कोई अधिकारी या कर्मचारी वर्दी का अपमान ना करे।

कमांडेंट प्रीति शर्मा ने द संडे व्यूज़ को बताया कि मैं हमेशा अपने जवानों को अनुशासन में रहने की हिदायत देती रहती हूं,साथ ही हमेशा वर्दी का महत्व भी समझाती रहती हूं। अगर उसके बाद भी कोई अनुशासनहीनता करेगा तो हम उसे नहीं बख्शेंगे। बता दें कि कानपुर नगर की कमांडेंट प्रीति शर्मा ने कुर्सी संभालते ही पत्र जारी कर दिया था कि यदि कोई वैतनिक या अवैतनिक कर्मचारी वर्दीधारण कर किसी भी सार्वजनिक स्थान पर या किसी के साथ भी डांस करने या ऐसे कृत्य करते हुये पाया गया तो उसके खिलाफ तत्काल विभागीय कार्रवाई की जायेगी। इसके बावजूद भी राम प्रसाद उर्फ बिनोद कुमार प्लाटून कमांडर ने शीतलहरी में डांस कर पूरे प्रदेश में गर्मी बढ़ा दी है। शायद ऐसे लोगों को पता नहीं कि उनके इस घटिया कारनामों से विभाग की छवि धूमल होती है और लोग किस तरह की टिप्पणियां करते हैं। अब देखना यह है की पीसी विनोद कुमार पर क्या कार्रवाई होती है…।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here