पीएम मोदी ने केंद्रीय मंत्रियों को फिलहाल राम मंदिर जाने से…

0
105

पीएम और सभी साथी मंत्री हुए भावुक

नई दिल्ली।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में बुधवार को केंद्रीय कैबिनेट की अहम बैठक हुई। इस दौरान पीएम मोदी ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर और हाल ही में हुई रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा की।  कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने अपने सभी कैबिनेट सहयोगियों को फिलहाल अयोध्या राम मंदिर जाने से परहेज करने की सलाह दी।

सूत्रों के मुताबिक, पीएम ने सुझाव दिया कि भारी भीड़ के कारण और प्रोटोकॉल वाले वीआईपी की वजह से जनता परेशान होगी। इस असुविधा को रोकने के लिए केंद्रीय मंत्रियों को मार्च में अयोध्या की अपनी यात्रा की योजना बनानी चाहिए।सूत्रों की मानें तो कैबिनेट की बैठक में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर एक धन्यवाद प्रस्ताव भी लाया गया। इस दौरान पीएम मोदी भावुक दिखाई दिए। उनके साथ-साथ कैबिनेट के सभी साथी भी भावुक नजर आए।

इससे पहले राम मंदिर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच बुधवार को भी रामलला के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी। बताया गया कि दोपहर तक लगभग तीन लाख लोगों ने भगवान के दर्शन किए। अयोध्या में नवनिर्मित राम मंदिर में सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हुई थी। इसके अगले दिन मंगलवार को राम मंदिर के कपाट आम जनता के लिए खोल दिए गए थे। इस दौरान छह लाख से ज्यादा भक्तों ने भगवान के दर्शन किए थे

व्यवस्था में किया गया बदलाव
भीड़ प्रबंधन की व्यवस्थाओं की देखरेख कर रहे विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि कल और आज की व्यवस्था में सिर्फ इतना ही बदलाव है कि हमने दर्शन के लिए आने वाले भक्तों के लिए नई कतार प्रणाली लागू की है। हमने अलग-अलग कतारों में सुचारू प्रवेश और निकास सुनिश्चित करने की व्यवस्था की है। स्थिति अब पूरी तरह नियंत्रण में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here