भाजपा के सहकारिता सम्मेलन में अमित शाह भरेंगे हुंकार - India Express News
Home उत्तर प्रदेश भाजपा के सहकारिता सम्मेलन में अमित शाह भरेंगे हुंकार

भाजपा के सहकारिता सम्मेलन में अमित शाह भरेंगे हुंकार

0
87

अमित शाह को सौंपी जिम्मेदारी सहकारिता मंत्रालय की जिम्मेदारी

ब्यूरो, लखनऊ। भाजपा की ओर से इसी माह के अंतिम सप्ताह में राजधानी के डिफेंस एक्स्पो ग्राउंड पर आयोजित किए जाने वाले सहकारिता सम्मेलन को केंद्रीय गृह और सहकारिता मंत्री अमित शाह संबोधित करेंगे।

इस सम्मेलन के जरिये भाजपा सहकारिता के क्षेत्र में अपनी ताकत का प्रदर्शन करने के साथ ही लोकसभा चुनाव के लिए अपने सहकारी तंत्र को सक्रिय करेगी। सम्मेलन की तैयारियों को लेकर मंगलवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पार्टी के सहकारिता प्रकोष्ठ की बैठक हुई।

बैठक में सहकारिता राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) जेपीएस राठौर ने कहा कि सहकारिता के क्षेत्र को और व्यापक बनाने तथा इसे देश की अर्थव्यवस्था में मजबूत कड़ी के रूप में विकसित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केंद्र में सहकारिता मंत्रालय का गठन किया और मंत्री के रूप में इसकी जिम्मेदारी अमित शाह को सौंपी।

अमित शाह के मंत्रालय संभालते ही विभिन्न नई योजनाओं से सहकारिता के क्षेत्र में नई गति आई है। राजधानी में आयोजित होने वाले सहकारिता सम्मेलन को संबोधित कर अमित शाह इस क्षेत्र में काम करने वाले लोगों में नई ऊर्जा का संचार करेंगे। सम्मेलन को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी, केन्द्रीय मंत्री बीएल वर्मा सहित पार्टी के वरिष्ठ नेता भी संबोधित करेंगे।

बैठक में सहकारिता सम्मेलन की तैयारियों को लेकर पार्टी पदाधिकारियों को दायित्व सौंपे गए। प्रदेश उपाध्यक्ष बृज बहादुर, विधान परिषद सदस्य पवन चौहान, अवनीश कुमार सिंह, ओमप्रकाश सिंह तथा प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक डीके शर्मा ने भी बैठक को संबोधित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here