नवरात्र के पहले दिन मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु, जय माता दी का हुआ उद्घोष, सुबह से ही लगा है भक्‍तों का ताता

0
52

मंदिरों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम

लखनऊ।  हिंदू पंचांग के अनुसार, 09 अप्रैल से चैत्र नवरात्र की शुरुआत हो रही है। ऐसे में प्रदेश भर के मंदिरों में धूमधाम से नवरात्र मनाया जा रहा है। नवरात्र को लेकर मंदिरों में सुरक्षा बरती जा रही है।

नवरात्र के पहले दिन प्रयागराज में श्रद्धालुओं ने चैत्र नवरात्रि के पहले दिन गंगा और यमुना नदी में पवित्र डुबकी लगाई और पूजा-अर्चना की। वहीं अयोध्‍या में चैत्र नवरात्र के पहले दिन राम मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालु भगवान रामलला के दर्शन के लिए पहुंच रहे हैं। अलावा महादेव के शहर काशी में भी नवरात्र के पहले दिन वाराणसी के दुर्गा मंदिर में दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ उमड़ी।वहीं गोरखपुर में काली मंदिर में भक्‍तों की भीड़ उमड़ पड़ी। यहां तड़के सुबह से ही भक्‍त जन मां के दर्शन कर पूजा अर्चन किए।

चैत्र नवरात्र पर मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ेगी। इसको देखते हुए प्रमुख मंदिरों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। तरकुलहा व बांसथान में एक माह तक मेला लगता है। दोनों जगह अतिरिक्त फोर्स तैनात की गई है। थानेदार को सुरक्षा का प्रभारी बनाया गया है।

मंगलवार से चैत्र नवरात्र की शुरूआत हो गई है। गोरखपुर जिले में एम्स थाना क्षेत्र के बुढ़िया माई मंदिर, चौरीचौरा थाना क्षेत्र के तरकुलहा देवी मंदिर, गुलरिहा थाना क्षेत्र के बांसस्थान सहित अन्य जगहों पर श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here