लास्ट ओवर में हाई-वोल्टेज ड्रामा,पल-पल पलटी बाजी, फिर नहीं मिला आरसीबी को किस्मत का साथ

0
64

नई दिल्ली।  19वें ओवर की आखिरी गेंद पर दिनेश कार्तिक 18 गेंदों में 25 रन बनाकर आउट हुए। केकेआर के खेमे में खुशी की लहर दौड़ लग गई। गौतम गंभीर समेत कोलकाता की पूरी टीम को जीत पक्की लगने लगी। आखिरी ओवर में जीत के लिए आरसीबी को 21 रन की दरकार थी और क्रीज पर करन शर्मा और लॉकी फर्ग्यूसन मौजूद थे।।

आखिरी ओवर डालने के लिए गेंद मिचेल स्टार्क के हाथों में थी। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने जीत की उम्मीद खो सी दी थी। हालांकि, मैच के आखिरी ओवर में जमकर हाई-वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। हर गेंद के साथ बाजी पलटी और ईडन गार्डन्स के मैदान पर फैन्स ने वो सबकुछ देखा, जो वह एक टी-20 मुकाबले में देखने की चाहत रखते हैं।

मिचेल स्टार्क के हाथ से निकली ओवर की पहली ही गेंद पर करन शर्मा ने जोरदार सिक्स जड़ दिया। करन के बल्ले से निकले इस छक्के ने मानो आरसीबी के खेमे में फिर से जीत की उम्मीद जगा दी। ओवर की दूसरी गेंद करन के बल्ले का भारी किनारा लेकर कीपर के दस्तानों में गई। स्टार्क ने जोरदार अपील की और थर्ड अंपायर का रुख किया गया। रिप्ले में देखा गया कि बॉल फिल सॉल्ट के दस्तानों में जाने से पहले जमीन को छू गई। करन बच गए।

ओवर की तीसरी गेंद पर करन ने एक और गगनचुंबी छक्का लगाया। इस सिक्स के साथ ही केकेआर के खेमे में खलबली मच गई। आरसीबी की टीम को इस रोमांचक मैच में जीत मुमकिन लगने लगी। ओवर की चौथी गेंद पर फिर करन ने बल्ला घुमाया और एक बार फिर गेंद डायरेक्ट बाउंड्री लाइन के पार जाकर लगी। अब जीत के लिए 2 गेंदों पर आरसीबी को महज 3 रन की दरकार थी।

फिर पलटी बाजी

आरसीबी की जीत अब पक्की लगने लगी थी। हर किसी को लगा कि यह मुकाबला अब पलट चुका है। हालांकि, अभी कहानी में एक और ट्विस्ट आना बाकी था। ओवर की पांचवीं गेंद पर स्टार्क ने करन शर्मा को अपनी ही गेंद पर लपक लिया। करन 7 गेंदों में 20 रन बनाने के बाद आउट हो गए। बेंगलुरु के खेमे में सन्नाटा छा गया। अब गेंद बची थी एक और जीत के लिए रन बनाने थे 3।

केकेआर ने मारी बाजी

स्टार्क के हाथ से निकली मैच की आखिरी गेंद को लॉकी फर्ग्यूसन ने एक्स्ट्रा कवर की तरफ खेला। शॉट लगते ही दोनों ही दूसरे छोर पर खड़े सिराज ने दौड़ लगा दी। पहला रन तेजी से पूरा हुआ और दोनों ही बैटर दूसरे रन के लिए पलटे। जल्दबाजी में फील्डर ने थ्रो ठीक तरह से नहीं फेंकी, लेकिन फिल सॉल्ट ने कमाल की फुर्ती दिखाते हुए गेंद को पकड़ा और बिना देरी किए स्टंप को बिखेर दिया। फैसला थर्ड अंपायर के पास गया। रिप्ले में फर्ग्यूसन क्रीज से बहुत दूर रह गया और एक बार आरसीबी के फैन्स का दिल टूट गया। केकेआर रोमांचक मैच में एक रन से बाजी मारने में सफल रही।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here