जीत की ‘हैट्रिक’ और अपने ही रिकार्ड को तोड़ ‘मोदी’ को फिर से ‘प्रधानमंत्री’ बनाने की चाहत का नाम कौशल किशोर

0
147

 मोहनलालगंज लोकसभा प्रत्याशी कौशल किशोर बोले मां के ‘आशीर्वााद’ में ही जीत का ‘मंत्र’ छिपा है…

      अक्षत श्री.

लखनऊ। ‘सफर की मुश्किलों को हाथ मलते मैंने देखा है… मुझे मालूम है मॉं की दुआएं साथ चलती है…’केन्द्रीय राज्य मंत्री और मोहनलालगंज विधान सभा के सांसद कौशल किशोर की चाहत है कि वे जीत की हैट्रिक लगाये और अपने ही रिकार्ड को ध्वस्त करने का रिकार्ड कायम करें। सुबह छह बजे से लेकर देर रात तक मोहनलालगंज लोकसभा अंतर्गत केन्द्रीय राज्य मंत्री एवं लोकसभा प्रत्याशी कौशल किशोर की मैराथन पारी चल रही है। नुक्कड़ सभा,बैठक,घर-घर जाकर मिलाई करने,जनता दरबार में फरियादियों के दर्द को दूर करने का आश्वासन देते देखे जा रहे हैं। इस दौरान कौशल किशोर में एक बात देखने को मिली जो खास लगी…। वो है भीड़ के बीच खड़ी बुजुर्ग महिलाओं के पास खुद जाकर पैर छूना और उनका कुशल-छेम पूछना…। इतना ही नहीं द संडे व्यूज़ जिस तस्वीर की बात कर रहा है,उसमें एक बुजुर्ग महिला,जिनकी उम्र लगभग 80 के आसपास होगी,आंखों पर तेज पॉवर का चश्मा लगाये,सहारा लेते हुये खुद मंच पर चढ़ गयीं… उन्हें आता देख कौशल किशोर उनकी ओर दौड़े और माता को थाम लिया…। तभी अपनी कमजोर आंखों से देखते हुये उस मां ने जो कहा जो कौशल किशोर के लिये रामबाण या यूं कहें ईश्वर के आशीर्वाद से कमतर नहीं था। बुजुर्ग मां ने कहा बेटा तुम्हारा नाम कौशल है ना… तू जीतेगा…। हमरा आशीर्वाद तुम्हरे साथ है…। तु बहुत मेहनती है,ईश्वर तोहरे साथ है…। एक अंजान बुजुर्ग महिला की बोल सुन कौशल भावुक हो गयें,उन्होंने कहा मां आपका आशीर्वाद मिल गया है,अब मुझे जीतने से कोई नहीं रोक सकता…। कौशल किशोर ने उस महिला को मंच से सम्मान पूर्वक नीचे उतारा और उसके बाद अपना सम्बोधन पूरा किया।

राजनीति में अपने काम का ‘कौशल’ दिखाकर अपनी पहचान बनाने वाले कौशल किशोर इस बार तीसरी बार सांसद का खिताब अपने नाम करने की जद्दोजहद कर रहे हैं। मोहनलालगंज लोकसभा में इन्होंने जितना काम कराया है,यदि उसे आंका जाये तो कौशल किशोर जीत की राह के काफी करीब हैं। कार्यकर्ताओं की बात को मानें तो लोकसभा चुनाव में कौशल किशोर हैट्रिक तो लगायेंग ही लेकिन हमलोगों की पूरी कोशिश है कि वे अपने ही वोट प्रतिशत को तोड़ रिकार्ड मतों से जीत दर्ज करें। खैर, भाजपाईयों ने अपने मन की बात कह डाली लेकिन मतदाताओं के मन में क्या है,ये तो मतदान के दिन ही मालूम चलेगा। प्रचण्ड गर्मी और मतदाताओं की खामोशी ने इस बार सभी प्रत्याशियों की बेचैनी बढ़ा दी है।

भाजपा प्रत्याशी कौशल किशोर ने ‘द संडे व्यूज़’ को बताया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को एक बार फिर से प्रधानमंत्री बनाने का सपना पूरा देश देख रहा है। भाजपा कार्यकर्ता हो या फिर मतदाता,सभी की चाहत है कि भारत को देश में नंबर वन पर पहुंचाने वाले नरेन्द्र मोदी हैट्रिक लगाते हुये प्रधानमंत्री बनें और इसके लिये भाजपा प्रत्याशियों को रिकार्ड मतों से जिताना होगा। दो चरणों के चुनाव में वोट के गिरते ग्राफ पर उन्होंने कहा कि इस बार मतदाताओं की खामोशी बड़ा सवाल पैदा कर रहा है लेकिन तीसरे चरण से मतदान केन्द्रों पर वोटों की बारिश होगी।

आखिर जनता कौशल किशोर को ही वोट क्यों दे ? कौशल किशोर ने बताया कि रविवार को मैं भाजपा महिला मोर्चा की ओर से लोकसभा स्तरीय महिला मोर्चा के सम्मेलन में शामिल हुआ। वहां मैंने कहा कि नरेन्द्र मोदी की सरकार ने महिलाओं के संपूर्ण विकास के लिए ऐतिहासिक और अभूतपूर्व कदम उठाये हैं। भाजपा ने महिलाओं के स्वास्थ्य को ध्यान में रख उज्जवला योजना की शुरुआत की, 2014 और 2017 से पहले की सरकारों की बदहाल कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने का काम किया, गुंडों, माफि याओं और रोड साइड रोमियो को जेल पहुंचाने का काम कर भयमुक्त वातावरण का निर्माण किया। नतीजा बहन , बेंटियां बिना डरे घर से बाहर निकल रही हैं। इसी तरह,भाजपा की कल्याणकारी योजनाओं से महिला उद्यमियों को बढ़ावा दिया गया। हमारी नारीशक्ति ने मोदी जी पर अपना विश्वास जता कर एक बार फिर से केंद्र में भाजपा सरकार का गठन करने का जो संकल्प लिया है वह अवश्य पूरा होगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उज्जवला योजना के अंतर्गत गैस कनेक्शन देकर आधी आबादी को धुएं से निजात दिलाया एवं महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाकर के रोजगारपरक प्रशिक्षण प्रदान कर महिलाओं को लखपति दीदी बनाने का काम भी मोदी जी कर रहे हैं। यह चुनाव देश को विकसित भारत बनाने का चुनाव है इसलिये सभी माताएं,बहनें एकजुट होकर के भाजपा सरकार बनाने के लिये आगामी 20 मई को कमल के फूल पर वोट देने का कार्य करें और सभी को इसके लिए प्रेरित करें जिससे देश का सम्मान विश्व पटल पर बढ़ता रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here