कैसा रहा पिछले 5 सालों में गणतंत्र दिवस पर रिलीज हुई फिल्मों का बॉक्स ऑफिस, OTT पर हैं उपलब्ध - India Express News
Home मनोरंजन कैसा रहा पिछले 5 सालों में गणतंत्र दिवस पर रिलीज हुई फिल्मों...

कैसा रहा पिछले 5 सालों में गणतंत्र दिवस पर रिलीज हुई फिल्मों का बॉक्स ऑफिस, OTT पर हैं उपलब्ध

0
423

नई दिल्ली। इस बार गणतंत्र दिवस पर सिनेमाघर सूने ही रहेंगे, क्योंकि कोई नई बॉलीवुड फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। कोरोना वायरस पैनडेमिक की वजह से जनवरी में रिलीज होने वाली सभी फिल्में स्थगित की जा चुकी हैं। अगर हालात ठीक होते तो इस बार 26 जनवरी दर्शक अक्षय कुमार के साथ मनाते, जिनकी फिल्म पृथ्वीराज 21 जनवरी को रिलीज होने वाली थी। पिछले हफ्ते अल्लू अर्जुन की पुरानी फिल्म आला वैकुंठपुरमुलु के हिंदी वर्जन को 26 जनवरी को रिलीज करने की तैयारी की गयी थी, मगर कार्तिक आर्यन की शहजादा की वजह से इस फिल्म की रिलीज भी कैंसिल कर दी गयी। वैसे, 26 जनवरी पर सार्वजनिक छुट्टी के मद्देनजर फिल्मों को रिलीज करने का रिवाज रहा है। हालांकि, पिछले दो सालों से महामारी की वजह से फिल्मों का रिपब्लिक डे रिलीज का कैलेंडर भी अस्त-व्यस्त चल रहा है और बड़ी फिल्मों को रिलीज नहीं किया गया है।

2021

2021 में 22 जनवरी को कोरोना की अनिश्चतता के बीच रिचा चड्ढा की मैडम चीफ मिनिस्टर सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। हालांकि, सुभाष कपूर निर्देशित फिल्म दर्शक नहीं जुटा सकी। मैडम चीफ मिनिस्टर एक दलित महिला के प्रदेश का मुख्यमंत्री बनने के सफर को दिखाती है। अब यह फिल्म नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है।

2020

2020 के जनवरी महीने में कोरोना की दस्तक हो चुकी थी और दुनियाभर में इसको लेकर एहतियात बरतना शुरू हो गया था। हालांकि, देश में पहला लॉकडाउन मार्च में लगा था। इससे पहले 26 जनवरी को सिनेमाघरों में कंगना रनोट की पंगा और वरुण धवन की स्ट्रीट डांसर 3डी रिलीज हुई थीं। ये दोनों फिल्में भी बॉक्स ऑफिस पर करिश्मा नहीं दिखा सकी थीं। पंगा अब डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर देखी जा सकती है। वहीं, स्ट्रीट डांसर 3डी अमेजन प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है।

2019

दुनियाभर में कोरोना वारयस पैनडेमिक से पहले 2019 में गणतंत्र दिवस पर ठाकरे और मणिकर्णिका- द क्वीन ऑफ झांसी रिलीज हुई थीं। शिव सेना के कद्दावर नेता बाला साहेब ठाकरे की बायोपिक ठाकरे में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने मुख्य किरदार निभाया था। वहीं, कंगना रनोट की मणिकर्णिका झांसी की रानी लक्ष्मीबाई की बायोपिक थी। बॉक्स ऑफिस पर इन फिल्मों का प्रदर्शन ठीकठाक रहा था। ठाकरे अब नेटफ्लिक्स पर उपलब्ध है और मणिकर्णिका अमेजन प्राइम वीडियो पर देखी जा सकती है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here