वोट के लिए घर-घर दस्तक देंगे शाह, राजनाथ, योगी और नड्डा

0
47

शाह कल मथुरा व गौतमबुद्धनगर में करेंगे जनसंपर्क

कल बिजनौर और मुजफ्फरनगर जाएंगे सीएम

लखनऊ। अब तक मतदाताओं ने भाजपा के दिग्गज नेताओं को रैलियों, सभाओं और रोड शो में ही देखा है, लेकिन अब वही दिग्गज वोट मांगने के लिए उनके घरों में दस्तक देंगे। मतदान का पहला चरण नजदीक आता देख भाजपा ने पश्चिमी यूपी में मतदाताओं से सीधे जुड़ाव बनाकर वोट बढ़ाने की रणनीति के तहत केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व अन्य नेताओं के जरिए घर-घर चुनाव प्रचार की योजना बनाई है। यह जनसपंर्क अभियान 27 जनवरी से शुरू होगा।

दरअसल, कोरोना संक्रमण के मद्देनजर निर्वाचन आयोग ने चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध लगा रखा है। सिर्फ डोर टू टोर जनसंपर्क की अनुमति है। इसी क्रम में पार्टी ने यह रणनीति बनाई है। इसके तहत दिग्गज नेता जिलों में प्रवास के दौरान वहां के प्रमुख मंदिरों और धार्मिक स्थलों जाकर सांस्कृतिक राष्ट्रवाद का संदेश देंगे। क्षेत्र के प्रभावी लोगों से संवाद कर उन्हें सरकार की नीतियों और उपलब्धियों से अवगत कराएंगे और भाजपा के पक्ष में प्रचार करने के लिए तैयार करेंगे। वहां की संगठनात्मक बैठक कर चुनावी तैयारियों की समीक्षा भी करेंगे।

पार्टी सूत्रों के मुताबिक गृहमंत्री अमित शाह 27 जनवरी को मथुरा और गौतमबुद्धनगर में पार्टी प्रत्याशियों के पक्ष में जनसंपर्क करेंगे। वे 29 जनवरी को मुजफ्फरनगर और सहारनपुर, 31 जनवरी को रामपुर और संभल, 2 फरवरी को कन्नौज और कानपुर नगर जाएंगे। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा 28 जनवरी को शाहजहांपुर और आंवला, 29 जनवरी को इटावा और औरैया, 30 जनवरी को फिरोजाबाद और हाथरस, 1 फरवरी को हमीरपुर और महोबा जाएंगे। इसी तरह रक्षामंत्री राजनाथ सिंह 27 जनवरी को बागपत और गाजियाबाद, 2 फरवरी को पीलीभीत और लखीमपुर खीरी जाएंगे।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 27 जनवरी को बिजनौर और मुजफ्फरनगर, 28 जनवरी को बदायूं और कासगंज, 29 जनवरी को जालौन और कानपुर देहात, 30 जनवरी को आगरा और मैनपुरी और 31 जनवरी को मेरठ और हापुड़ में घर-घर चुनाव प्रचार करेंगे। उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य 27 जनवरी को हापुड़, 28 को आगरा, 29 को बिजनौर, 30 को बरेली और 31 जनवरी को मैनपुरी में प्रचार करेंगे। उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा 27 जनवरी को अलीगढ़, 28 को मुरादाबाद, 29 को हापुड़ और मेरठ महानगर, 30 जनवरी को शाहजहांपुर जाएंगे। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह 27 जनवरी को मेरठ, 28 को गाजियाबाद, 29 को अलीगढ़, 30 को मथुरा और 31 जनवरी को आगरा में घर-घर जनसंपर्क करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here