यूपी में बिजली हड़ताल से हाहाकार : अब सीएम योगी उतरे मैदान में, बैठक में बवाल करने वालों पर सख्ती के आदेश

0
172
यूपी में लगातार गहरा रहा है संकट
ब्यूरो
लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार गाढ़ा रहे बिजली संकट के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ मैदान में उतर गए हैं। उन्होंने बिजली विभाग के अधिकारियों के साथ आपात बैठक की। हड़ताल के बाद बनी स्थिति की जानकारी ली। बैठक के दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ‘नाराज’ नजर आए। उन्होंने बिजली कर्मियों की हड़ताल के बाद आम लोगों को हो रही दिक्कतों पर अधिकारियों से सवाल पूछे। अधिकारियों की ओर से कुछ कर्मचारियों की ओर से पावर कट किए जाने की बात कही। सीएम योगी ने कहा कि कर्मचारी हड़ताल करें, लेकिन इससे आम लोगों को परेशानी नहीं होनी चाहिए। बिजली कर्मियों की ओर से पावर कट किए जाने संबंधी शिकायतों पर सीएम ने ऐसे लोगों को ‘चिन्हित’ करके उनके खिलाफ ‘कड़ी कार्रवाई‘ करें। लोगों को परेशान करने वाले कर्मियों पर किसी प्रकार की नरमी नहीं बरती जाएगी। सीएम योगी ने हर हाल में संकट से निपटने और लोगों को होने वाली असुविधा से निजात दिलाने के निर्देश दिए हैं। बैठक में अधिकारियों के साथ-साथ ऊर्जा मंत्री एके शर्मा भी मौजूद थे।
बिजली कर्मचारियों की हड़ताल के कारण प्रदेश में लगातार संकट गहरा रहा है। कई जिलों से बिजली कट की समस्या सामने आ रही है। राजधानी लखनऊ में रह-रह कर बिजली कट रही है। पॉश इलाके गोमतीनगर के मुहल्लों में हर एक से 2 घंटे के अंतराल पर पावर कट हो रहा है। शुक्रवार- शनिवार की रात करीब 6 घंटे तक गोमतीनगर के विभिन्न इलाकों में बिजली गायब रही। शाम करीब साढे 7 बजे कटी बिजली रात के 1.45 बजे रिस्टोर हो पाई। राजधानी के अन्य इलाकों में भी कुछ इसी प्रकार की स्थिति देखी है।

शनिवार की सुबह से हर आधे से एक घंटे पर पावर कट हो रहा है। इसने लोगों को परेशान किया है। पावर कट और ट्रिप होने के बाद बिजली आपूर्ति को रिस्टोर करने में अधिकारियों के पसीने छूट रहे हैं। हेल्पलाइन पर लगातार विभिन्न इलाकों से शिकायती कॉल आ रहे हैं। शिकायत मुख्यमंत्री तक पहुंच रही है। सोशल मीडिया पर भी इस मामले को जोरदार तरीके से उठाया जा रहा है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन तमाम मसलों को देखते हुए आपात बैठक का आयोजन किया।
सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिजली आपूर्ति में किसी प्रकार की बाधा नहीं आने देने के निर्देश दिए हैं। बिजली विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में आवश्यक निर्देश जारी किया गया है। उन्हें कहा गया है कि लोगों की ओर से आने वाली हर शिकायतें को सुना जाए। उसे दूर किया जाए। बिजली कर्मियों के हड़ताल के कारण आम लोगों को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। हालांकि, बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि कार्यबल कम होने के कारण बिजली को रिस्टोर कराने में दिक्कत आ रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here