136 बंदियों के लिये मसीहा बनें धर्मवीर प्रजापति,आज रिहा किये गये बंदी अब ले रहे हैं खुली हवा में सांस…

0
473

जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति की दरियादिली से भाजपा के स्थापना दिवस पर रिहा हुये 136 बंदी

भाजपा के स्थापना दिवस के दिन जेल मीनिस्टर ने बंदियों को रिहा किया,वीडियो कान्फ्रेंसिंग से देखा रिहा होते बंदियों को

द संडे व्यूज़ सैल्यूट करता है जेल मीनिस्टर और बंदियों के जुर्माने की राशि अदा करने वाले एम.के.जी. फाउंडेशन को

 


   संजय पुरबिया

लखनऊ। कारागार राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मवीर प्रजापति की उदारता की वजह से भाजपा की स्थापना दिवस के दिन 136 बंदी खुली हवा में सांस ले रहे हैं। उन बंदियों के परिजनों की मजबूरी थी कि मामूली अर्थदण्ड देकर भी अपने चहेतों को जेल से रिहा नहीं करा पा रहे थे। सोचिये,उन बंदियों के परिजनों पर क्या गुजर रही होगी,जब आर्थिक तंगी की वजह से वे अपने लाडले,दुलारे और चहेतों को जेल की सलाखों से बाहर कराने के लिये वकील तक नहीं कर पा रहे होंगे…। एक सच यह भी है कि जेल में जरूरी नहीं की अपराधी ही बंद हैं,अधिसंख्य ऐसे भी लोग सजायाफ्ता हैं,जो बेगुनाह हैं और जिन्हें षडय़ंत्र के तहत फंसा कर जेल की सलाखों के पीछे भेज दिया गया। सही कहा गया है कि जिसका कोई नहीं,उसका तो खुदा है यारों…। वाकई कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति 136 बंदियों के लिये ईश्वर के बंदे के रुप में है,तभी तो उनकी पहल पर आज अर्थदण्ड जमाकर रिहा किया गया। मंत्री के इस नेक पहल में आगे बढक़र बंदियों के लिये अर्थदण्ड की धनराशि 875769.54 रुपये की व्यवथा एम.के.जी. फाउंडेशन ने किया गया। आज बंदियों के परिजनों को जब रिहा किया जा रहा था तो मंत्री धर्मवीर प्रजापति बापू भवन स्थित अपने कार्यालय में मौजूद थे और वीडियो कान्फे्रंसिंग से प्रदेश के सभी जेल अधिकारियों से संवाद बनाने के साथ ही रिहाई का खूबसूरत दृश्य देख रहे थे। द संडे व्यूज़ सैल्यूट करता है जेल मीनिस्टर धर्मवीर प्रजापति को और एम.के.जी. फाउंडेशन को जिनकी वजह से बेगुनाह बंदियों को समाज में नये सिरे से जीवन जीने का अवसर मिला।


स्थापना दिवस के दिन इससे नेक काम और क्या हो सकता है कि भाजपा की सोच व नीति पर चलते हुये कारागार,होमगार्ड राज्य मंत्री,स्वतंत्र प्रभार धर्मवीर प्रजापति ने 136 बंदियों को रिहा कर उन्हें नया जीवन जीने का अवसर दिया। जुर्माने की रकम जमार कर गोरखपुर,बरेली,आगरा,अयोध्या,मेरठ,वाराणसी,कानपुर,प्रयागराज और लखनऊ की जेलों में सजा काट रहे बंदियों को रिहा किया गया। मीडिया से मुखातिब होते हुये कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि सभी को जीने का हक है और मुुझे जब मालूम चला कि अधिकांश बंदी मामूली रकम ना जमा करने की वजह से नहीं छूट पा रहे हैं तभी मैंने सोच लिया कि ऐसे लोगों को मैं बाहर निकालूंगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सोच ही है कि बेगुनाहों पर रहम करो और माफियाओं का नेस्तनाबूद करो…।

उन्होंने कहा कि मेरी अगली योजना है कि जेल में सजायाफ्ता लगभग 600 उन बंदियों को रिहा कराया जाये जिनकी उम्र 60 वर्ष से अधिक है,जो 14 वर्ष पूरा कर चुके हैं,जो दया याचिका वाले बंदी हैं। विचार किया जा रहा है और जेेल अधिकारियों से ऐसे बंदियों का पूरा ब्यौरा मंगा रखा है। जेल मीनिस्टर श्री प्रजापति ने बताया कि जेल अधिकारियों को निर्देर्शित कर दिया है कि सभी जेलों में अब बंदियों को घड़े का पानी पिलाया जाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here