एक्सक्लूसिव: शिव हमारी आस्था है,उनके पूजन स्थल पर अतिक्रमण बर्दाश्त नहीं करेंगे : अभिजात मिश्र

0
297

अभिजात मिश्र का विवादित स्थल पर जलाभिषेक के ऐलान से प्रशासन के हांथ-पांव फूले

हुसैनगंज में वायरल तस्वीर पर होते-होते बचा विवाद, मुश्किल से माने अभिजात

        धनीष श्रीवास्तव

लखनऊ। तीन दिनों से सोशल मीडिया में वायरल हो रही तस्वीर पर सोमवार को बड़ा बवाल होते-होते बचा। यहां भाजपा युवा मोर्चा के पूर्व राष्ट्रीय संगठन मंत्री अभिजात मिश्र ने वायरल तस्वीर के आधार पर विवादित स्थल पर कूच कर जलाभिषेक करने का ऐलान कर दिया। बीती देर रात अचानक अभिजात के इस ऐलान से प्रशासन में हडक़ंप मच गया। आनन-फ ानन में सुबह ही हुसैनगंज लालकुआं स्थित अभिजात के आवास से उन्हें रोकने के लिये पुलिस के आलाधिकारी पहुंच गये। दूसरी तरफ,अभिजात के सैकड़ों समर्थक कूच करने पर अड़ गये। घंटों की मशक्कत के बाद मामले की जांच कर कार्रवाई करने के आश्वासन पर अभिजात को प्रशासन मना पाया। हालात को देखते हुये लालकुआं, हुसैनगंज इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दी गयी है।

द संडे व्यूज से बातचीत में अभिजात ने कहा शिव हमारी आस्था हैं। उनके पूजा-स्थल पर अतिक्रमण किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। प्रशासन तत्काल इसका हल निकालकर शिवालय को अतिक्रमण से मुक्त कराये, अन्यथा बहुत जल्द हम अपने तरीके से अपने शिवालय को वापस ले लेंगे।

बता दें कि तीन दिनों से हुसैनगंज इलाके के एक प्राचीन शिवालय की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। जिसमें एक प्राचीन शिवालय के चारों तरफ समुदाय विशेष के धार्मिक स्थल की दीवार उठी दिख रही है। शिवालय में जाने का रास्ता तक बंद दिख रहा है। इसी को लेकर स्थानीय हिंदू समुदाय में आक्रोश की स्थिति थी, जिसको लेकर अभिजात ने शिवालय को मुक्त कराने का ऐलान कर दिया है। अभिजात के इस मुद्दे पर अखिल भारत हिंदू महासभा के राष्ट्रीय प्रवक्ता शिशिर चतुर्वेदी ने भी समर्थन दिया है। उन्होंने अभिजात के घर पर जाकर समर्थन दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here