पर्यावरण दिवस पर मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जेल,होमगार्ड अफसरों को सौंपा टार्गेट 5 लाख

0
690

पर्यावरण दिवस पर प्रकृति को एक-एक वृक्ष उपहार में दें: धर्मवीर प्रजापति

संवाददाता

लखनऊ। जेल एवं होमगार्ड राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार धर्मवीर प्रजापति ने वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से आगामी पांच जून को पर्यावरण दिवस पर पांच लाख पौधे लगाने का लक्ष्य दिया है। कहा कि यदि पर्यावरण सही रहेगा तो हमारी पीढिय़ों  हवा में खुलकर सांस ले पायेंगी। आपलोग प्रकृति को उपहार देने की नियत से वृक्षारोपण करें।

 


धर्मवीर प्रजापति ने वन विभाग के सभी अधिकारी एवं कर्मचारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की। पर्यावरण दिवस पर सभी डिवीजन और हेड ऑफिस तैनात अधिकारियोंको निर्देश दिया कि आगामी पांच जून को एक पौधा लगाने का अभियान चलाये। हमारे जितने भी कर्मचारी हैं,सभी पांच बजे वृक्षारोपण करें। यह अभियान सरकार का ही नहीं,हमसभी का कर्तव्य है। पर्यावरण की दृष्टि से प्रकृति का संरक्षण संवर्धन करना हम सभी नागरिकों की ड्यूटी है। कोरोना काल में हम सब ने देखा है कि लोग सांस लेने के लिये तरस रहे थे। उस समय सभी को पेड़ों की कटान को रोकने और हरियाली की याद सता रही थी। ये सच है कि यदि पर्यावरण सही रहेगा तो हमलोगों की पीढिय़ां खुली हवा में सांस ले पायेगी।

इसके लिये जरुरी है कि अधिक से अधिक वृक्षारोपण करें और प्रकृति को उपहार के तौर पर आगामी 5 जून को पर्यावरण दिवस के अवसर पर एक-एक वृक्ष दें। विभाग के अधिकारियों से मंत्री ने आवाहन किया है कि सात दिन में से एक दिन साफ -सफ ाई के लिये भी निकालें। होमगार्ड और कारागार विभाग के सभी कर्मचारियों व अधिकारियों को मंत्री ने एक लक्ष्य दिया कि पांच लाख पौधे लगाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here