उ.प्र. के लोगों को आसान लाइसेसिंग सुविधा उपलब्ध कराना हमारा दायित्व: दयाशंकर सिंह

0
254

परिवहन मंत्री का टार्गेट 100 डेज : लक्ष्यों के प्रगति पर परिवहन अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक

बरेली, झांसी व अलीगढ़ में बने मैनुअल ड्राइविंग टेस्टिंग का जल्द होगा शुभारम्भ: दयाशंकर सिंह

75 बसें जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में आवागमन हेतु उपलब्ध करा दी जायेगी

 

  संजय पुरबिया

लखनऊ। परिवहन राज्यमंत्री, स्वतंत्र प्रभार दयाशंकर सिंह ने आज परिवहन निगम के सभाकक्ष में 100 दिवसीय निर्धारित लक्ष्यों के प्रगति के संबंध में परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। कहा कि 100 दिन के निर्धारित लक्ष्यों को समय पर पूरा करते हुए लक्ष्य को प्राप्त करना है। उन्होंने बरेली, झांसी व अलीगढ़ में बन रहे मैनुअल ड्राइविंग टेस्टिंग के प्रगति की समीक्षा की। संबंधित अधिकारियों ने जानकारी दी कि उक्त ड्राइविंग टेस्टिंग सेेंटर बनकर तैयार हो गया है और 100 दिवसीय कार्ययोजना के तहत इसका उद्घाटन किया जायेगा। मंत्री ने कहा कि इन सेंटरों पर स्टाफ, उपकरण इत्यादि की समुचित व्यवस्था होनी चाहिये किसी प्रकार की शिकायत न आये। इसके अलावा बरेली में ऑटोमेटेड ड्राइविंग टेस्टिंग सेंटर का भी 100 दिवसीय कार्ययोजना के अंतर्गत लोकार्पण किया जायेगा।

परिवहन मंत्री ने हाई सिक्योरिटी नम्बर प्लेटों को अभियान चलाकर शत- प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पुराने गाडिय़ों और नई निकलने वाली गाडिय़ों को अलग करते हुये हाईसिक्योरिटी नम्बर प्लेट लगाने का कार्य किया जाये। इससे जहां एक तरफ सुरक्षा प्रणाली मजबूत होगी वहीं ओवरलोड वाहनों के खिलाफ कार्यवाही करने में भी आसानी होगी। दयाशंकर सिंह ने आर्टीफिसियल इंटेलीजेन्स आधारित लर्नर लाइसेंस प्रक्रिया के बारे में भी विभाग से जानकारी ली और इसमें आ रही समस्याओं को दूर करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि स्लाटों की संख्या बढ़ायें, जिससे कि लंबे-लंबे डेट का लोगों को इंतजार न करना पड़े। यूपी के लोगों को आसान लाइसेसिंग सुविधा उपलब्ध कराना हमारा दायित्व है। श्री सिंह ने फि रोजाबाद एवं उरई में बन रहे सारथी हॉल के बारे में भी जानकारी दी और इसका भी लोकार्पण 100 दिवसीय कार्ययोजना के अंतर्गत कराने के निर्देश दिये।

श्री सिंह ने निगम के बेड़े में 150 नई बसों को जोडऩे के कार्ययोजना के बारे में विभागीय अधिकारियों से जानकारी ली और इसे दो चरणों में शामिल करने की योजना बनाने के निर्देश दिये। परिवहन निगम के एमडी आर.पी. सिंह ने बताया कि 75 बसें जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में आवागमन हेतु उपलब्ध करा दी जायेगी। शेष 75 बसों को 100 दिवसीय कार्ययोजना के अंतर्गत यातायात हेतु उपलब्ध करा दिया जायेगा। इस दिशा में सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं। एमडी ने बताया कि प्रदेश के महत्वपूर्ण यात्री स्थलों को अनुबन्धित वातानुकूलित बसों से जोडऩे की योजना पर काम चल रहा है। इसके अलावा 100 दिवसीय कार्ययोजना के अंतर्गत लक्षित निगम की बसों का कायाकल्प का कार्य भी पूर्ण किया जा चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here