यूपी विधानसभा का सत्र आज, महंगाई और कानून-व्यस्था के मुद्दे पर हंगामे के आसार

0
211

सरकार करेगी पूरा सहयोग-योगी

अखिलेश के नेतृत्व में सपा निकालेगी पैदल मार्च

लखनऊ। 18वीं विधानसभा का द्वितीय सत्र सोमवार से शुरू होगा। इसमें विपक्षी दलों द्वारा हंगामा करने के आसार हैं। सरकार और विपक्ष में जहां महंगाई और कानून-व्यस्था के मुद्दे पर तकरार तय है। वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने रविवार को सर्वदलीय बैठक में सभी दलों से सत्र शांतिपूर्ण ढंग से चलाने के लिए सहयोग मांगा।

विधानसभा में रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की मौजूदगी में सर्वदलीय बैठक हुई। बैठक में सतीश महाना ने सत्र को सुचारू रूप से चलाने के लिए सभी दलीय नेताओं से सहयोग के लिए अनुरोध किया। उन्होंने कहा कि संसदीय व्यवस्था में संवाद और सकारात्मक चर्चा से लोकतंत्र मजबूत होता है। सभी दलीय नेताओं ने विधानसभा अध्यक्ष को सदन चलाने में सहयोग का आश्वासन दिया।

मुख्यमंत्री ने बैठक में सभी दलों के नेताओं से अपील की कि जनता ने बड़े विश्वास के साथ सभी सदस्यों को देश की सबसे बड़ी विधानसभा में चुनकर भेजा है। उनकी अपेक्षाओं पर खरा उतरना हम सबका दायित्व है, सभी दलों की गरिमा बढ़ेगी। साथ ही गम्भीर और प्रभावी चर्चा से जनता के सम्मान में वृद्धि होगी। उन्होंने सभी सदस्यों को आश्वस्त किया कि सरकार उनका भरपूर सहयोग करेगी।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने सरकार के विरोध में पार्टी मुख्यालय से विधानसभा तक सभी विधायकों के साथ पैदल मार्च करने का फैसला किया है। वह सुबह 9.30 बजे पार्टी मुख्यालय से विधानसभा के लिए निकलेंगे। सर्वदलीय बैठक में मौजूद सपा विधायक दल के सचेतक मनोज पांडे ने कहा कि कानून-व्यवस्था से लेकर किसानों के मुद्दों तक सरकार को सदन में घेरेंगे। जनता से जुड़े मुद्दों को सदन में उठाएंगे। सर्वदलीय बैठक में सपा नेताओं और आजम खान के खिलाफ दर्ज फर्जी मुकदमों की जांच कराने का अनुरोध किया गया है। बसपा के नेता उमाशंकर सिंह ने कहा कि भले ही हम इकलौते विधायक हैं लेकिन पार्टी पूरी संजीदगी से सदन में बात रखेगी। सदन का समय काफी कम रखा गया है, इसे बढ़ाने का अनुरोध किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here