मंत्री धर्मवीर प्रजापति की सेना की कमांडेंट प्रीति शर्मा पहुंची ‘हिमालय के मुख्य द्वार’ कहे जाने वाले शहर ‘बरेली’ वृक्ष लगाने

0
469

मंत्री धर्मवीर प्रजापति की सेना ‘झुमके’ से लेकर ‘सुरमे’ के लिये मशहूर शहर ‘बरेली’ पहुंची

मंत्री धर्मवीर प्रजापति की सेना की कमांडेंट प्रीति शर्मा पहुंची हिमालय के मुख्य द्वार कहे जाने वाले शहर बरेली वृक्ष लगाने

मुख्य अतिथि कैबिनेट मंत्री धर्मपाल सिंह ने रजपुरी ब्लॉक में किया वृक्षारोपण,होमगार्ड मंत्री,अधिकारियों की प्रशंसा की

बरेली कमांडेंट प्रीति शर्मा ने लगवाये 100 वृक्ष,गांव वालों से लिया संकल्प-वृक्षों को बच्चे की तरह संभालेंगे


  अक्षत श्री.

लखनऊ।  होमगार्ड एंव कारागार राज्य मंत्री ‘स्वतंत्र प्रभार’ धर्मवीर प्रजापति की सेना आज हिमालय के मुख्य द्वार नाम से प्रचलित शहर बरेली पहुंची। कहा जाता है कि जिले की सभी दिशाओं में भगवान शंकर के अति प्राचीन मंदिर स्थित होने के कारण इस शहर को नाथ नगरी के नाम से भी जाना जाता है। जलाशयों को संरक्षित करने का संकल्प लेकर होमगार्ड मंत्री की सेना में बरेली की कमांडेंट प्रीति शर्मा ने मुख्य अतिथि पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह के साथ 100 वृक्ष लगाये।

नवादा के रजपुरी ब्लॉक में वृक्षारोपण के दौरान मुख्य अतिथि ने कहा कि एक खूबसूरत लक्ष्य को लेकर होमगार्ड विभाग आगे चल रहा है। पहले होमगार्डों की स्थिति दयनीय थी,वे दयाभाव से देखे जाते थे लेकिन अब उनकी कार्यशैली और स्वरुप दोनों में बदलाव देखने को मिल रहा है। तिरंगा यात्रा,गंगा सफाई अभियान के बाद अब सूबे के गांवों में जलाशय को संरक्षित करने के लिये वृहद स्तर पर चलाये जा रहे वृक्षारोपण अभियान में बढ़-चढ़ कर भाग लेना वाकई अद्भूत है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सोच को लेकर यदि हम सभी आगे चलें तो देश उन्नति की राह पर खुद-ब-खुद बढ़ जायेगा क्योंकि वे सभी के बारे में सोचते हैं, तभी आज इंडिया नंबर वन बन गया है।

इसी क्रम में बरेली की कमांडेंट प्रीति शर्मा ने भाजपा सरकार में होमगार्ड विभाग के बढ़ते कद पर कहा कि होमगार्डों के प्रति सरकार हमेशा सकारात्मक रूख अपना रही है। चाहें उनका मानदेय हो,मान-सम्मान की बात हो या फिर ड्यूटी मिलने की बात। कहा कि होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति के आने के बाद से विभाग उन्नति की ओर बढ़ रहा है और अधिकारियों,कर्मचारियों एवं जवानों में ईमानदारी से काम करने के भाव दिख रहे हैं। यही वजह है कि माननीय और मुख्यालय स्तर पर सभी की समस्याओं के निस्तारण तत्काल प्रभाव से हो रहे हैं। वृक्षारोपण अभियान से जहां धरा पर हरियाली दिखेगी वहीं जलाशय शुद्ध जल से भरा रहेगा।

कमांडेंट ने गांव वालों से संकल्प लिया कि वे लगाये गये वृक्षों को अपने बच्चे की तरह सहेज कर रखेंगे। हमलोग समय-समय पर आकर निरीक्षण भी करेंगे। सभी ने आश्वासन दिया कि वे संकल्प लेते हैं कि इन वृक्षों की रक्षा अपने बच्चों की तरह करेंगे । इससे पूर्व बरेली में हमारे जवानों के अथक प्रयास से पर्यावरण रैली निकाली गयी थी,गंगा-सफाई अभियान में घाट पर जाकर हमलोगों ने गंगा मईया की सफाई में योगदान दिया था।

इस दौरान एडीसी-किशन चंद खोलिया,बीओ- रघुबर पटेल,सत्येन्द्र सिंह चौहान,रनर-विनोद पाठक,नरेन्द्र सिंह,28 कंपनी के कंपनी कमांडर हरिश कुमार सहित भारी संख्या में गांव वाले उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here