कमिश्नर रोशन जैकब का टार्गेट : 15 दिनों में लखनऊ शहर की सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाये

0
213

कमिश्नर रोशन जैकब का टार्गेट : 15 दिनों में लखनऊ शहर की सड़कों को गड्ढा मुक्त किया जाये

इकाना स्टेडियम के पीछे गोमती नदी के किनारे बंधा निर्माण पूरा करने के लिये बनाये समिति

संजय पुरबिया

लखनऊ। मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने जिला प्रशासन से कहा कि लखनऊ, कानपुर बन रहे 6 लेन के लिये नेशनल हाईवे आथार्टी को अवार्ड व मुवावजा का वितरण समय से किया जाये। लखनऊ शहर के सड़कों को गड्ढा मुक्त करने के लिये पी.डब्लू.डी. व नगर निगम के अधिकारियों को कहा कि सभी मार्गों को 15 दिन के अंदर गड्ढा मुक्त किया जाये। जहंा काम हो चुका है वहां अवशेष निमार्ण सामग्री को हटा दिया जाये। उन्होंने शहर के किन-किन सड़कों पर पैचिंग का काम हो चुका है उनकी सूची उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। साथ ही बची हुयी क्षतिग्रस्त सभी सड़कें गुणवत्तापूर्ण ठीक की जाये। शहर के अंदर की सड़कों को प्राथमिकता के आधार पर ठीक कराया जाये, जिससे आमजन को परेशानी का सामना न करना पड़े।


मंडलायुक्त ने कहा कि सड़कों का पैचवर्क, मरम्मत के लिये मंडल में कुल 1143 सड़कें चिन्हित हंै ,जिसकी कुल लम्बाई 2360 कि.मी. है जो 513 करोड़ की धनराशि में की जानी है। लखनऊ शहर की सड़कों के पैचवर्क व मरम्मत के लिये कुल 507 करोड़ की धनराशि से 438 कि.मी. सड़कों का सर्वे का कार्य किया जाना है, जिसे पार्षद निधि से 15वें वित्त आयोग, दोनों मिलकर कार्य करें। उन्होंने कहा कि 12 करोड़ की धनराशि सड़कों के पैचवर्क का काम किया जाये ताकि शहर की सभी सड़कें गड्ढाकिया जा सके। इसके लिये नगर निगम पार्षदों के साथ बैठक कर सर्वसम्मति से कार्य को अंजाम दें। उन्होंने सख्त निर्देश दिये कि चिन्हित सड़कों का पैचवर्क व सुदृढीकरण समय सीमा के अन्तर्गत ही हो।

मंडलायुक्त ने इसी दौरान दूसरी बैठक करते हुये कहा कि जनपद के भारत रत्न श्री अटल बिहारी बाजपेयी इकाना स्टेडियम के पीछे गोमती नदी के किनारें ग्राम अरदौनामऊ में बंधा निर्माण में आ रही समस्याओं के सम्बन्ध में कहा कि नेगोनेशन की जटिल प्रक्रिया को सरल करते हुये अपर आयुक्त, प्रशासन, सचिव लखनऊ विकास प्राधिकरण, अपर जिलाधिकारी एल.ए. की संयुक्त टीम गठित कर भूमि स्वामियों व किसानों की एक संयुक्त बैठक करें।

एक कार्ययोजना बना लें जिसमें निर्माण में आ रही कठिनाईयों एवं समुचित मुवाबजा के सम्बन्ध में वार्ता हो सके। यह काम जल्द से जल्द कराना सुनिश्चित करें।इस अवसर पर जिलाधिकारी सूर्यपाल गंगवार, अपर आयुक्त, प्रशासन रणविजय सिंह यादव, उपाध्यक्ष लखनऊ विकास प्राधिकरण डॅा. इन्द्रमणि त्रिपाठी, नगर आयुक्त इन्द्रजीत सिंह, अपर जिलाधिकारी, नगर पूर्वी, अपर जिलाधिकारी एल.ए. सहित इकाना, पी.डब्लू.डी. सहित सम्बन्धित विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here