प्रधानमंत्री ने होमगार्ड विभाग के 60 वर्ष पूरा होने पर जवानों को दी बधाई :बी. के. मौर्या

0
273

 प्रधानमंत्री ने होमगार्ड विभाग के 60 वर्ष पूरा होने पर जवानों को दी बधाई: बी.के.मौर्या

‘मंत्री जी’ के साथ मिलकर इस विभाग को ‘ऊंचाईयों’ तक ले जाऊंगा: बी.के.मौर्या

संजय पुरबिया

लखनऊ। होमगार्ड स्वयं सेवक हैं…। कैसा भी दौर हो, दंगा,चुनाव,आपदा या फिर विकट दौर,हर वक्त अपनी ड्यूटी को पूरी ईमानदारी से अंजाम देने के लिये तैयार रहते हैं। इस विभाग को 60 वर्ष पूरा करने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सभी अधिकारियों एवं जवानों को बधाई संदेश भेजा है। ये हमारे लिये गर्व की बात है कि देश के प्रधानमंत्री ने एक पन्ने का बधाई संदेश भेजा है। मेरी पूरी कोशिश रहेगी की मंत्री धर्मवीर प्रजापति के साथ मिलकर इस विभाग को और ऊंचाईयों तक ले जाऊं।


ये बात होमगार्ड विभाग के डीजी बी.के.मौर्या ने ‘द संडे व्यूज़’ से खास बातचीत के दौरान कही। श्री मौर्या ने बताया कि होमगार्ड विभाग के 60 वर्ष पूरा होने पर धूमधाम से 13 दिसंबर को रैतिक परेड का आयेाजन किया गया। प्रधानमंत्री ने भी हमारे जवानों के निष्काम कार्य को सराहा है। उन्होंने एक पन्ने के संदेश में जवानों द्वारा किये गये कार्यों की सराहना की है,जिससे सभी का हौसला बुलंद है।

श्री मौर्या ने कहा कि 13 दिसंबर को जेल रोड स्थित होमगार्ड मुख्यालय के ग्राउंड में बड़ा खाने का आयोजन किया गया जिसमें विभागीय मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जवानों के साथ जमीन पर बैठकर भोजन किया। भोजन करते समय मंत्री के साथ विभागीय अधिकारी और जवान,सभी साथ बैठे थे। इतना ही नहीं,मंत्री जी ने सभी जवानों के साथ खूब फोटो भी खिंचवाया। इससे जहां जवानों में उत्साहवर्धन हुआ वहीं मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने साबित कर दिया कि वे इस विभाग के जवानों के अभिभावक हैं…।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here