केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने आशियाना में चाय की ‘चुस्कियों’ के साथ जी-20 पर की चर्चा

0
934

केंद्रीय राज्यमंत्री कौशल किशोर ने आशियाना में चाय की चुस्कियों के साथ जी-20 पर की चर्चा

केन्द्रीय राज्य मंत्री कौशल किशोर ने आशियाना में अलाव तापकर, चाय की चुस्कियां लेकर बतायी जी-20 क्या है…

अलाव और चाय की चुस्कियों की बीच सांसद कौशल किशोर ने बताया प्रधानमंत्री ने हिन्दुस्तान को कितनी बुलंदी पर पहुंचाया

पार्क में भारी संख्या में लोग मौजूद,सभी ने सांसद के विचार को सुना और सराहा

संजय पुरबिया

लखनऊ। मोहनलालगंज के सांसद व भारत सरकार में आवास एवं शहरी कार्य राज्यमंत्री कौशल किशोर ने आज आशियाना स्थित पावर हाउस चौराहे के निकट पार्क में जलते हुये अलाव के पास बैठकर चाय की चुस्कियों के साथ सैकड़ों लोगों के साथ जी-20 शिखर सम्मेलन पर चर्चा की। इस दौरान सांसद कौशल किशोर ने सभी को जी- 20 क्या है और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के दिशा-निर्देशन में हिन्दुस्तान कितना आगे बढ़ रहा है और देशवासियों को किस तरह की सुविधायें मिल रही है,इस पर चर्चा की। सांसद कौशल किशोर ने अलाव की तपीश में हाथ सेंकते हुये ,चाय का आनंद लेकर जिस तरह से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मजबूत नेतृत्व में जी-20 की अध्यक्षता करने के लिये भारत को मिली है,बताया। ये बातें सभी को खूब भाया…

 

देश की सभी महिलाओं को गैस सिलेंडर, चूल्हा मुफ्त में उपलब्ध कराया गया,किसानों को 6000 साल में किसान सम्मान निधि दी जा रही है, स्वच्छ भारत मिशन के तहत हिंदुस्तान में 100 स्मार्ट सिटी और 47 शहरों को कचरा मुक्त बनाने का अभियान शुरू किया गया, जिससे आज पूरा भारत स्वच्छ भारत बन रहा है। इसी तरह, प्राकृतिक खेती और केमिकल मुक्त खेती करने के लिये प्रधानमंत्री की योजनाओं की चर्चा के लिये सभी से कहा। इसके अलावा 50 करोड़ जनता को 5 लाख तक सालाना मुफ्त इलाज, 2024 तक पीने का पानी घरों तक पाइप लाइन बिछाकर हर घर में शुद्ध जल देने का संकल्प, ग्रामीण व शहरी क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को आवास उपलब्ध कराना, शौचालय उपलब्ध कराना, कौशल विकास मंत्रालय की तरफ से लोगों को ट्रेनिंग देकर उन्हें मुद्रा लोन योजना, स्टैंडअप योजना के तहत लोन उपलब्ध कराकर रोजगार देना, उन्हें कल-कारखाने का मालिक बनाना, 2047 तक हिंदुस्तान को विकसित हिंदुस्तान बनाने का जो पूरा सिस्टम प्रधानमंत्री ने बनाने का कार्य किया है उसके लिये नरेंद्र मोदी को, सभी के द्वारा आभार ।

जी-20 क्या होता है, इसके बारे में बताना और जितने भी देश जो इसमें शामिल होंगे, सब लोगों को यह बताना है कि हिंदुस्तान कितना आगे बढ़ गया है और आने वाले 25 वर्ष के अंदर विकसित भारत बनेगा। सांसद ने बताया कि टेक्नोलॉजी के क्षेत्र में, कृषि के क्षेत्र में, उद्योग के क्षेत्र में, आयुर्वेद के क्षेत्र में, स्वास्थ्य के क्षेत्र में, विज्ञान के क्षेत्र में, सभी क्षेत्रों में हिंदुस्तान दुनिया को राह दिखाने वाला देश बनेगा। इस तरह का विकसित भारत बनेगा, इसका पूरा रोडमैप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तैयार किया है। इस अवसर पर सभी ने विकसित भारत बनाने में अपना योगदान देने का सभी ने संकल्प लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here