‘बड़ी सोच’, ‘सधे लक्ष्य’ से राजनीति में पूरा हुआ एक साल,अब जनता की ‘उम्मीद’ बन गये विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह

0
228

विधायक डॅा. राजेश्वर सिंह: पॉलिटिक्स कैरियल 1 साल,बड़ी सोच,सधे लक्ष्य से बनें सरोजनीनगर जनता की उम्मीद

यूपी में का बा… की बोलती बंद,अब यूपी में योगी राज बा अऊर विधायक राजेश्वर सिंह के काम बोलत बा…


   संजय पुरबिया

लखनऊ। त्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री येागी आदित्यनाथ जब सांसद थे तो उनका लक्ष्य बिल्कु ल साफ था..। उस दरम्यान जब कभी भी मंच संभालते थे तो वे ‘हिन्दुत्व की रक्षा’ और’ हिन्दू राष्ट्र’ बनाने  की बातें कर खूब वाहवाही लूटते थे। उनकी सोच को सूबे की जनता ने सिर आंखों पर बिठाया और आज वे ‘हमारे’ मुख्यमंत्री हैं। कुछ इसी तरह की सोच सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र के विधायक ‘डॅा. राजेश्वर सिंह’ में दिखती है। सभी जानते हैं कि राजनीति में आने से पहले वे ईडी में थे और विधानसभा चुनाव जीत कर पहली बार ‘खाकी’ छोड़ ‘खादी’ पहने और बन गये विधायक…। राजेश्वर सिंह भी चुनाव जीतने के बाद रणनीति बनाकर अपनी टीम के योद्धाओं के साथ काम करना शुरू किया।आशियाना के सभी कालोनियों में रिटायर्ड अधिकारियों की टीम बनायी जो अपने कालोनी में सड़क,बिजली,सीवर सहित आम जन से जुड़ी समस्याओं को विधायक तक पहुंचाने लगे। इसके साथ ही अपने सोशल मीडिया टीम के साथ सिस्टम से मिलकर एक के बाद एक कर सभी बड़ी-छोटी समस्याओं का निवारण करने लगें। क्या पुलिसिंग,क्या प्रशासन,सभी जगह से काम होने लगे और विधायक राजेश्वर सिंह की लोकप्रियता बढ़ती गयी। यही आशियाना है जहां सड़कों पर गड्ढे दिखते थे लेकिन अब चमचमा रही है। गुंडेे-मवाली इलाका छोड़ भाग निकल गये…। अभी तो सिर्फ एक वर्ष हुआ है और सरोजनीनगर विधानसभा क्षेत्र का काम दूसरे राज्यों के लिये मिसाल बन रहा है। आखिर जनता और मुख्यमंत्री को क्या चाहिये ? जनता-जनार्दन की चाहत होती है कि उनकी समस्याओं का समाधान हो और मुख्यमंत्री की चाहत होती है कि उनका विधायक अपने ‘काम के दम’ पर जनता के ‘दिलों पर राज’ करे ताकि आगामी लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी का कब्जा कायम रहे।

 

सरोजनीनगर विधानसभा शुरू से ही काफी विवादों में रहा है। यहां की सीट पर जीत का परचम लहराने की चाहत सभी राजनैतिक पार्टियों में रहती है लेकिन जिस तरह से विधायक राजेश्वर सिंह ने अपने विजन को क्लीयर कर योजनाबद्ध तरीके से काम कर रहे हैं,उसे देखकर ये कहा जा सकता है कि अब सरोजनीनगर विधानसभा पर भाजपा का ही कब्जा रहेगा,यहां से भाजपा के किले को तोडऩा अन्य राजनैतिक पार्टियों के लिये सपने सरीखा है…। बात कर रहे हैं विधायक डॉ. राजेश्वर सिंह के राजनीति में आज एक वर्ष पूरे होने की…। पॉलिटिक्स में जहां इनका एक वर्ष पूरा हुआ वहीं आज ही उनका जन्मदिन भी है। राजेश्वर सिंह ने अपने जीवन का 50 वां बसंत देख 51 वें पड़ाव पर पहुंच गये हैं। इसी उपलक्ष्य में उन्होंने आभार दिवस मनाया और दिव्यांगों को मोटराइज्ड ट्राइसाइकिल,महिलाओं को सिलाई मशीन तो युवाओं को टैबलेट तथा मेधावी छात्र-छात्राओं को साइकिल भेंट किया।

इस दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं ने कई जगह कार्यक्रम का आयोजन कर अपने लोक प्रिय विधायक का स्वागत किया लेकिन आशियाना में सेक्टर के-950 का माहौल ऐसा दिखा मानों जश्न मन रहा हो…। हर कोई अपने लोकप्रिय विधायक डॅा. राजेश्वर सिंह को बधाई देने को आतुर दिखा। क्या बड़े,क्या बुजुर्ग,सभी दुआओं की बारिश कर रहे थे। राजनीति के दिग्गजों से लेकर समाज के सभी वर्ग के प्रतिष्ठिïत सहित सभी वर्ग के लोग यहां दिखें। विधायक को घेर-घेर लोग खूब सेल्फी खिंचाया। सेल्फीयाना का दौर तो आखिरी तक चला क्योंकि फेसबुक पर अपने प्रशंसकों से घिरे लेकिन मुस्कान बिखरते विधायक जी का खूब फोटो दिख रहा है।

यहां आये सम्मानित जनों को कुरेदा तो कोई रूकने का नाम नहीं लिया। किसी ने कहा कि विधायक ऐसा ही होना चाहिये। कोई समस्या हो,तुरंत उसका समाधान हो जाता है। मजाल है कि सरकारी विभाग में कोई उल्टा-सीधा काम करे। किसी ने कहा हमारा तो तहसील में विधायक जी का नाम लेकर ही काम हो गया था। भईया,हमलोगों के लिये तेा विधायक जी भगवान जैसे हैं। किसी ने तो ये भी कहा कि वर्षों बाद हमारे विधान सभा को एक ईमानदार विधायक मिला है जो विधायक निधि के पैसे का सड़क-बिजली सहित अन्य समस्याओं को दूर करने के लिये कर रहा है। महिलाओं-बेटियों के लिये जितना राजेश्वर सिंह ने काम एक वर्ष में कि अभी तक किसी जनप्रतिनिध ने काम नहीं किया। अरे,पहले तो हमारे विधायक क्षेत्र में दिखायी ही नहीं देते थे। अब तो इनके कार्यालय में शिकायत दर्ज कराने के बाद हमलोग निश्चिंत हो जाते हैं कि काम तो डंके की चोट पर होगा,विधायक जी हैं न…

ये पब्लिक है यारों,ये जब बोलती है और बटन दबाती है तो सरकारें हिल जाती है लेकिन इस बार सरोजनीनगर की जनता ने जिस तरह से दिल खोलकर अपने विधायक की प्रशंसा कर रहे हैं,उसे देख मैं तो यही कहूंगा कि जो लोग कहते थे कि यूपी में का बा…। हम तो यही कहेंगे की यूपी में योगी राज बा अऊर विधायक राजेश्वर सिंह के काम बोलत बा…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here