BREAKING NEWS: होमगार्ड विभाग का बीओ महिला होमगार्ड से कर रहा ‘अश्लील बातें’

0
966

योगी राज में होमगार्ड विभाग में महिला पर सैक्स करने का दबाव डाल रहा बीओ

शिकायत के बाद कार्रवाई के बजाये सैक्सुअल हरासमेंट करने वाले बीओ को बचाने में जुटे अधिकारी

महिला होमगार्ड ने वहशी बीओ को बर्खास्त करने की मांग की,नहीं होगी कार्रवाई तो जायेंगे कोर्ट

द संडे व्यूज़ के पास मौजूद है वो व्हाटसअप चैटिंग,ऑडियो जिसमें अय्याश बीओ महिला होमगार्ड से कर रहा है अश्लील बातें
साप्ताहिक समाचार पत्र में अगले अंक में खुलासा

संजय पुरबिया

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में महिला ‘सशक्तिकरण’ की खूब बातें होती है लेकिन क्या सही मायने में इस पर अमल हो रहा है। सरकारी विभागों में महिलाओं की भागीदारी पुरुष सहकर्मियों से कमतर नहीं है लेकिन क्या महिलाओं को बराबर का सम्मान मिल रहा है ? मेरा जवाब तो ना ही होगा, क्योंकि होमगार्ड विभाग में एक ऐसा सनसनी मामला प्रकाश में आया है जिसे सुनकर आपके भी होश फाख्ता हो जायेंगे। जी हां, द संडे व्यूज़ आपको ‘दिखायेगा‘,’सुनायेगा’ और ‘बतायेगा‘ कि ट्रेनिंग पर आने वाली महिला होमगार्डों की कितनी दुश्वारियों का सामना करना पड़ता है। हम ‘दिखायेंगे’ वो व्हाटसअप चैटिंग,हम सुनायेंगे वो ऑडियो,जिसमें वर्दी के दंभ में चूर अय्याश बीओ की अश्लील भरी बातें जिसमें वो पूरी रात ट्रेनिंग पर आने वाली महिला होमगार्ड को अपने पास बुलाने का दबाव डालता रहा। अश्लील बातें कर उस पर ‘सैक्सुअल’ रिलेशन बनाने का भरसक प्रयास करता रहा। मैं उस महिला होमगार्ड के हिम्मत की दाद देता हूं जिसने उस दरिंदे की बात नहीं मानी और उसने अपनी ‘अस्मत’ को बचाने के लिये हर वो काम किया जो एक ‘स्वाभिमानी’ महिला को करना चाहिये।

 

शर्मनाक बात तो यह है कि वर्दी की आड़ में महिलाओं की अस्मत से खेलने की कोशिश करने वाले बीओ को होमगार्ड मुख्यालय के तथाकथित अधिकारी बचाने में युद्ध स्तर से जुट गये हैं। लेकिन, अब मामला ‘द संडे व्यूज़’ के पास है। मेरी कोशिश रहेगी कि वर्दी की आड़ में महिला होमगार्डों का ‘शारीरिक’,’मानसिक’ शोषण करने वाले भेडिय़ों को सजा मिले और विभाग में एक संदेश जाये कि यूपी में योगीराज में महिलाओं के साथ ‘घिनौनी’ हरकत करने वालों को अंजाम क्या होता है। वैसे भी ‘द संडे व्यूज़ को बंद कराने के लिये विभागीय अधिकारियों सहित अपराधियों ने पूरी कोशिश की लेकिन ईमानदारी और सच्चाई की राह पर चलने वाले द संडे व्यूज़ पर ना तो कोई आंच आयी है और ना आयेगी।

यह भी बता दें कि ‘द संडे व्यूज़’ आशियाना में 150 परिवारों के लिये बिजली दिलाने की लड़ाई लड़ रहा है,उसमें मैं भी एक हूं। यही वजह है कि लगभग एक माह से खबरों पर विराम लग गया था लेकिन अब द संडे व्यूज़ रिटर्न…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here