‘बलिया में घर त कौन बात का डर- योगी

0
192

बलिया ने 1942 में ही खुद को आजाद घोषित कर दिया था- योगी

बलिया : यूपी नगर निकाय चुनावके पहले चरण का मतदान चार मई को है। वहीं, जहां दूसरे चरण में मतदान होना है, वहां सभी दल चुनाव प्रचार पर खूब पसीना बहा रहे हैं। बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आज हमारे व्यापारी और नागरिक सीना तानकर चल रहे हैं। अपराधी गले में तख्ती बांधकर जान की भीख मांगता हुआ दिखाई देता है। पहले जिन शहरों में शोहदों का आतंक था, 2017 के बाद वही शहर सेफ सिटी के रूप में उभरकर सामने आए हैं। हमारी सरकार प्रदेश के व्यापारियों को व्यापारी कल्याण बोर्ड के माध्यम से 10 लाख रुपये की बीमा सुरक्षा की गारंटी दे रही है। हम पटरी दुकानदारों को पीएम स्वनिधि योजना से जोड़ रहे हैं। विगत छह वर्षों में प्रदेश में यह परिवर्तन देखने को मिल रहा है।

योगी ने नगर निकाय चुनाव प्रचार के तहत बुधवार को बलिया में जनसभा को संबोधित किया। ‘बलिया में घर त कौन बात का डर’ के बारे में कहा कि यह कहावत बलिया के ओज को व्यक्त करने वाली है। योगी ने कहा जब-जब देश को जरूरत पड़ी बलिया सबसे पहले खड़ा हुआ। देश को आजादी 1947 में मिली, लेकिन बलिया ने 1942 में ही खुद को आजाद घोषित कर दिया था। आपातकाल के दौरान जब लोकतंत्र के गला घोंटा जा रहा था तब जय प्रकाश नारायण के नेतृत्व में चंद्रशेखर जी जैसे इस मिट्टी के लाल देश को बचाने के लिए आगे आए।

योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश प्रधानमंत्री मोदी के विजन को मिशन मानकर कार्यक्रमों को आगे बढ़ा रहा है। 2017 के पहले जिस प्रदेश में तुष्टीकरण की राजनीति होती थी, आज उसी प्रदेश में प्रत्येक नागरिक के सशक्तीकरण की राजनीति हो रही है। छह वर्ष पहले जिन युवाओं के हाथों में तमंचे होते थे आज उन्हीं युवाओं के हाथों में हमारी सरकार ने टैबलेट पकड़ाया है। छह वर्ष में प्रदेश के नगरीय जीवन में परिवर्तन आया है। 2017 के पहले जो नगर कूड़े के ढेर हुआ करते थे आज वह स्मार्ट सिटी के रूप में पहचाने जा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here