सनराईज दुर्गापूजा कमेटी की तैयारी पूरी : 7वें वर्ष धूमधाम से मनायी जायेगी दुर्गा पूजा

0
191

वाराणसी के मशहुर मूर्तिकार अभिजीत विश्वास ने बनाया दुर्गा मईया की मूर्ति

 संजय पुरबिया

लखनऊ। पूरे देश में भक्ति का माहौल बना हुआ है। नवरात्रि की शुरुआत और ‘मां दुर्गा के दर्शन’ के लिये भारतवासी ‘बेताब’ हैं। हर कोई ‘जय माता दी’, ‘दुर्गा मईया की जय’… का जयकारा लगा रहा है। फिर चाहें ‘ट्वीटर’ हो या ‘फेसबुक’ या फिर ‘व्हाटसअप’, सभी पर नवरात्रि के पहले दिन से नवरात्रि की ‘बधाईयां’ देने का दौर शुरु हो गया है। मां दुर्गा का पंडाल तैयार है और मूर्तिकारों ने अपनी ‘ऊंगलियों की जादूगीरी’ दिखाना शुरू कर दिये हैं। क्योंकि उन्हें मां दुर्गा का ‘साक्षात अवतार’ दिखाना है ताकि हर कोई भक्त,जब मां का दर्शन करे तो उसे लगे कि ‘साक्षात मां’ उनके सामने खड़ी होकर भरपूर ‘आशिर्वाद’ दे रही हैं।

शियाना स्थित सनराईज अपार्टमेंट में भी सातवें वर्ष धूमधाम से ‘दुर्गा पूजा’ मनाने की तैयारियां चल रही है। ‘सनराईज दुर्गा पूजा कमेटी’ के प्रेसीडेंट तपन मुखर्जी व जनरल सेके्रटरी बरून कुमार भट्टाचार्या ने बताया कि यहा पर 7 वर्ष से लगातार दुर्गा पूजा का आयोजन किया जा रहा हैं।

वाराणसी के मशहूर मूर्तिकार अभिजीत विश्वास ने इस अपार्टमेंट के अलावा लखनऊ शहर में तीन अन्य जगहों के लिये भी मां दुर्गा की मूर्ति बनाने का काम किया है। वरुण कुमार भट्टाचार्या ने बताया कि इस दौरान कई तरह के कार्यक्रम का आयोजन भी किया जाता है और भक्तों को किसी तरह की असुविधा ना हो इस बात का भी विशेष ख्याल रखा जाता है। मूर्तिकार अभिजीत विश्वास की तीन पीढ़ी दुर्गा मईया का मूर्ति बनाते चले आ रहे हैं। इनके दादा ने ही निरालानगर स्थित रामकृष्णा मिशन का मूर्ति बनाया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here