एर्नाकुलम में ईसाइयों की प्रार्थना सभा में जोरदार धमाके, एक की मौत

0
102

एजेंसी, एर्नाकुलम।  केरल के एर्नाकुलम स्थित एक कन्वेंशन सेंटर में कई जोरदार धमाके होने की बात सामने आई है। कलामासेरी पुलिस ने बताया कि कलामासेरी में हुए विस्फोटों में एक व्यक्ति की मौत हो गई है और 25 लोग घायल हैं जानकारी के अनुसार, कलामासेरी इलाके में ईसाइयों की प्रार्थना सभा हो रही थी, तभी एक के बाद एक कई धमाके हुए। धमाके  के वक्त घटनास्थल पर 2000 लोग मौजूद थे, जिसमें से एक की मौत की खबर है।

 

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन से बात की और कन्वेंशन सेंटर में हुए बम विस्फोटों के बाद राज्य की स्थिति का जायजा लिया। उन्होंने एनआईए और एनएसजी को भी मौके पर पहुंचकर घटना की जांच करने का निर्देश दिया।सीएम विजयन ने कहा कि यह बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण घटना है। उन्होंने कहा कि हम घटना के संबंध में जानकारी इकट्ठा कर रहे हैं। सभी शीर्ष अधिकारी एर्नाकुलम में हैं। डीजीपी घटनास्थल पर जा रहे हैं। हम इसे बहुत गंभीरता से ले रहे हैं।

यह घटना आतंकवादी समूह हमास के पूर्व प्रमुख खालिद मशाल द्वारा केरल की एक रैली को ऑनलाइन संबोधित करने के बाद हुई है। सोशल मीडिया पर खालिद द्वारा लोगों को भड़काने के भी दावे किए गए। फलस्तीन के स्पोर्ट में हुए इस विरोध प्रदर्शन में हमास नेता की भागीदारी पर भारत में इजरायल के राजदूत नाओर गिलोन ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की। उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि भारत की आतंकवादी सूची में हमास का नाम जोड़ा जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here