रोहित का ‘मास्‍टर स्‍ट्रोक’ बनाएगा भारत को चैंपियन ?

0
29

रोहित खेलेंगे फाइनल में मास्टर स्ट्रोक

नई दिल्ली।  भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच आज नरेंद्र मोदी स्‍टेडियम में वर्ल्‍ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। भारतीय टीम इस समय शानदार फॉर्म में हैं और टूर्नामेंट में अपने सभी 10 मैच जीतकर फाइनल में पहुंची है। रोहित शर्मा फाइनल में कोई गलती नहीं करना चाहेंगे और इसी को ध्‍यान में रखते हुए ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ इन 11 खिलाड़‍ियों के साथ मैदान संभाल सकते हैं।

वर्ल्ड कप 2023 में कप्तान रोहित शर्मा ने प्लेइंग इलेवन के साथ ज्यादा छेड़छाड़ नहीं की है। हार्दिक के बाहर होने के बाद रोहित ने हर मुकाबले में सेम ग्यारह खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर उतरे हैं। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ फाइनल मैच में भारतीय कप्तान मास्टर स्ट्रोक खेलने की तैयारी में हैं। रिपोर्ट्स की मानें तो रोहित नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में होने वाले खिताबी मुकाबले में आर अश्विन को प्लेइंग इलेवन में मौका दे सकते हैं।

दरअसल, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जिस पिच पर फाइनल मैच खेला जाना है, उस पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद मिलने की संभावना जताई जा रही है। दूसरी बात यह भी है कि अश्विन का रिकॉर्ड भी अहमदाबाद और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हमेशा से ही जोरदार रहा है।

अश्विन की अगर प्लेइंग इलेवन में एंट्री होती है, तो मोहम्मद सिराज को बाहर बैठना पड़ सकता है। फाइनल जैसे बड़े मैच में अश्विन का अनुभव भी रोहित के काम आ सकता है। अश्विन को नेट्स में जमकर प्रैक्टिस करते हुए भी देखा गया है। वहीं, सिराज का प्रदर्शन भी पिछले कुछ मैचों में खास नहीं रहा है।

शानदार फॉर्म में बैटिंग ऑर्डर

हालांकि, भारत के बैटिंग ऑर्डर में कोई बदलाव होने की संभावना नजर नहीं आ रही है। रोहित शर्मा और शुभमन गिल टीम को धमाकेदार शुरुआत देने में सफल रहे हैं, तो नंबर तीन पर विराट कोहली ने अपने काम को बखूबी अंजाम तक पहुंचा है। श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की उम्दा फॉर्म टीम इंडिया के लिए सोने पर सुहागा रही है। हालांकि, टीम खिताबी मुकाबले में सूर्यकुमार यादव से भी एक बड़ी पारी की उम्मीद जरूर करेगी।

 संभावित प्लेइंग 11

टीम इंडिया संभावित प्लेइंग 11: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, रविंद्र जडेजा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज/अश्विन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here