एडीजी बीआर मीणा का तस्वीर प्रेम, फोटो कार्यालय में लगाने के लिए लिखा पत्र

0
281

हजरतगंज स्थित फोटो स्टूडियो का पता भी साझा किया है

अजय आनंद का कहना है कि मामले में बीआर मीणा से स्पष्टीकरण तलब किया गया है -एडीजी पीएसी अजय आनंद

लखनऊ । पुलिस अधिकारियों के फरमान भी कई बार अजब-गजब होते हैं। अब आइजी पीएसी, पूर्वी जोन के पद पर तैनात एडीजी बीआर मीणा ने दिलचस्प आदेश जारी कर अपने तस्वीर प्रेम को उजागर किया है। बीते दिनों एडीजी के पद पर पदोन्नति पाने वाले एडीजी बीआर मीणा  का आदेश है कि अब उनकी नई निर्धारित वर्दी वाली फोटो कार्यालयों में अवश्य लगाई जाए।

इतना ही नहीं, एडीजी ने लखनऊ के हजरतगंज स्थित फोटो स्टूडियो का पता भी साझा किया है। पत्र वायरल होने के बाद यह मामला डीजीपी मुख्यालय तक भी पहुंचा। एडीजी पीएसी अजय आनंद का कहना है कि मामले में बीआर मीणा से स्पष्टीकरण तलब किया गया है। एडीजी बीआर मीणा  का यह पत्र इंटरनेट मीडिया पर वायरल होने के बाद अब महकमे में इसे लेकर तरह-तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं।एडीजी बीआर मीणा ने अपने पत्र में पीएसी के कानपुर व वाराणसी अनुभाग के डीआइजी तथा पूर्वी जोन के सभी सेनानायकों को आदेश दिया है कि उनकी एडीजी की निर्धारित वर्दी का रंगीन फोटो लखनऊ स्थित स्टूडियो में उपलब्ध है, जिसे आपके कार्यालय में लगवाया जाना आवश्यक है।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी के अनुसार इस तरह के पत्र कभी संबंधित अधिकारी स्वयं नहीं लिखते हैं। पुलिस महकमे में वरिष्ठ अधिकारियों की तस्वीर लगाए जाने की परंपरा जरूर है, लेकिन ऐसे निर्देश संबंधित वरिष्ठ अधिकारी के अधीनस्थ की ओर से ही जारी किये जाते हैं। कोई अधिकारी कभी स्वयं अपने हस्ताक्षर से ऐसे आदेश नहीं देता है और न ही फोटो स्टूडियो का पता बताता है। एक अन्य अधिकारी कहते हैं कि किसी की तस्वीर लगाने के लिए अधीनस्थों को बाध्य नहीं किया जा सकता।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here