होमगार्ड मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने एक ऑडियो जारी कर जीत लिया लाखों जवानों का दिल: मंत्री नहीं अभिभावक हूं…

0
3733

   संजय पुरबिया

लखनऊ। 2 अप्रैल होमगार्ड विभाग के लिये गौरव का दिन था। जहां पूरा देश मां दुर्गा का आशिर्वाद ले रहा था वहीं उत्तर प्रदेश सरकार के काबिना मंत्री अपने लाखों की तादात में तैनात होमगार्ड,हजारों की संख्या में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों को अभिभावक की भूमिका में आकर शुभकामना संदेश दे रहे थे। मंत्री जी का कल एक ऑडियो तेजी से वायरल हो रहा था,जिसे सूबे के जवान बेहद उत्साह के साथ सुन रहे थे और जमकर वायरल भी कर रहे थे। दरअसल, होमगार्ड विभाग बनने के बाद से आज तक किसी काबिना मंत्री ने हिन्दू नववर्ष या किसी उपलक्ष्य में अभिभावक बनकर जवानों और अधिकारियों के लिये ऑडियो वायरल नहीं किया। ये विभाग और जवानों के लिये ऐतिहासिक पल था। जी हां, ये ऑडियो होमगार्ड एवं कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति का,जिन्होंने एक ऑडियो से जहां जवानों का दिल जीत लिया वहीं ये साबित भी कर दिया कि जमाना आधुनिक दौर का है और उसमें भी वे किसी से पीछे नहीं हैं…।

जी हां, योगी मंत्री मंडल में बहुत से मंत्रियों ने कार्यभार संभाला मगर उनमें एक नाम इस समय खूब चर्चा में है। चर्चा में रहने का कारण है एक ऑडियो…। ऑडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है और लोगों में कौतुहल का विषय बन गया। ऑडियो है होमगार्ड एवं कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति का…। हिंदू नव वर्ष  और इसी नये साल के मौके पर अपने सभी होमगार्ड के जवानों, अधिकारियों एवं कर्मचारियों को रिकॉर्डेड काल के माध्यम से मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने हिंदू नव वर्ष के उपलक्ष्य में शुभकामना संदेश दिया। एकाएक जब जवानों के पास मंत्री जी के काल आने शुरू हुये तो लोगों को विश्वास ही नहीं हुआ की उनकी बात सीधे अपने मंत्री से हो रही है। जवानों ने अपने मंत्री की आवाज को सुना और बहुत खुश हुये । सबसे बड़ी खुशी की बात ये थी कि उन्होंने अपने आपको मंत्री नहीं कहा बल्कि उन्होंने कहा की मैं आपका अभिभावक हूं…। ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी मंत्री ने इस प्रकार अपनेपन और लगाव के साथ होमगार्ड के जवानों से बात की हैै। होमगार्ड के जवान इतने खुश थे की उन्होंने अपने मंत्री की आवाज को रिकॉर्ड कर के एक दूसरे को व्हाट्स एप ग्रुप में भेजना शुरू कर दिया और ये ऑडियो मिनटों में तेजी से वायरल भी हो गया ।
आप भी सुनिए उनका वायरल ऑडियो

पिछले दो सालों से होमगार्ड विभाग में अराजकता का माहौल था। । मुख्यालय की तनाशाही एवम अपर मुख्यसचिव अनिल कुमार की अय्याशी के कारण पूरा विभाग परेशान था । जबसे मंत्री चेतन चौहान की कोरोना से मौत हुई तब से अनिल कुमार अपने आपको भगवान मान के काम कर रहे थें । आईएएस अनिल कुमार शासन मे अपने ही ऑफिस में अधिकारियों को बुला कर उनके साथ गली गलौज पर उतारू हो गए थें । होमगार्डों का वर्दी का पैसा नही दिया गया ए एरियर का पैसा जानबूझ कर लटकाया गया ।योगी जी ने कुंभ मेला में जवानों को एक महीने का अतिरिक्त पैसा देने का ऐलान किया आज तक उसका कोई अता पता नहीं । सारा बजट मुख्यालय दबा कर बैठ गया ।एक ही जिले में अधिकारी पांच पांच साल से जमे हैं और मलाई काट रहे हैं । मुख्यमंत्री योगी जी के पास विभाग होने के कारण अधिकारी निरंकुश हो गए थें। योगी जी विभाग को समय नही दे पा रहे थें । इन्ही समस्यों के बीच जब नए मंत्री का विभाग में आगमन हुआ तो लोगों ने इस तरह राहत की सांस ली जैसे रेगिस्तान में पानी दिख गया हो ।मगर जब पहली बार जवानों ने अपने मंत्री से सीधा संवाद किया तो उनको न सिर्फ राहत मिली बल्कि उनके बीच बहुत ज्यादा खुशी का माहौल है ।ये तो वो विभाग है जहां होमगार्ड पूरी शिद्दत से अपना काम करता है अगर उनको एक मंत्री के रूप में एक अभिभावक मिलगाया तो होमगार्ड भगवान से भी बढ़ कर उनकी पूजा करने लगेगा ।इतनी जल्दी किसी के बारे में अपना विचार नहीं बनाना चाहिए लेकिन जिस तरह से नए नए प्रयोग धर्मवीर प्रजापति के द्वारा किया जा रहा है उससे एक बात साफ है की वो अब कुछ नया करने आए है और आईएएस अधकारियो के झांसे में नहीं आने वाले ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here