बाबा साहेब के श्रेष्ठ भारत के सपनों को पूरा करने के लिये सामाजिक समरसता पर एकजुट होना पड़ेगा: धर्मवीर प्रजापति

0
294

बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के सपनों को साकार कर रही है सरकार : धर्मवीर प्रजापति

संवाददाता

लखनऊ। स्वतंत्र भारत के प्रथम विधि एवं न्याय मंत्री, भारतीय संविधान के जनक बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की जयंती पर कन्नौज में आयोजित सामाजिक समरसता विचार गोष्ठी में कारागार एवं होमगार्ड राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर के सपनों को साकार करने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। सरकार हर प्रकार से उनको सम्मान देगी। उनकी भावनाओं के अनुरूप उत्तर प्रदेश में भेदभाव से रहित समता, बंधुता और समानता की स्थापना के लिये पूरी प्रतिबद्धता से काम कर रही है।


कहा कि सोचिये,वो दौर कैसा था था, जब बाबा साहब का जन्म हुआ था। उस समय चारों तरफ अस्पृश्यता की भावना थी। बाबा साहब ने उस दौरान में पलायन का नहीं जीवन के संघर्ष का रास्ता अपनाया। श्री प्रजापति ने कहा कि बाबा साहब के श्रेष्ठ भारत के सपने को सच करने के लिये सामाजिक समरसता पर एक जुट होना पड़ेगा। इस दौरान उन्होंने बाबा साहब को श्रद्धा सुमन अर्पित कर उन्हें नमन किया ।


इस अवसर पर जनपद कन्नौज के जिला अध्यक्ष नरेंद्र राजपूत, जिला महामंत्री रामवीर कठेरिया, जिला महामंत्री शैलेंद्र द्विवेदी, जिला महामंत्री हरि बख्श सिंह, पूर्व विधायक बनवारीलाल दोहरे, निजी सहयोगी अंकित राठौर सहित सैकड़ों कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित रहे।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here