आज 6200 गोशालाओं में भी धूमधाम से मनाई जाएगी जन्माष्टमी, मुख्यमंत्री योगी ने दिए निर्देश

0
251

लखनऊ में दोनों उपमुख्यमंत्री करेंगे पूजा अर्चना

लखनऊ। प्रदेश की 6200 गोशालाओं में शुक्रवार को श्रीकृष्ण जन्माष्टमी मनाई जाएगी। इस संबंध में सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश जारी किए हैं। इन आयोजनों में सरकार के मंत्री, विधायक, सांसद, जनप्रतिनिधियों के साथ बड़ी संख्या में स्थानीय लोग उपस्थित रहेंगे। पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह ने बताया कि सीएम ने पहली बार जन्माष्टमी का उत्सव इन गोशालाओं में धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया है।

मुख्यमंत्री का उद्देश्य है कि इसके जरिए प्रदेश के लोग गो सेवा के प्रति अपनी सामाजिक जिम्मेदारी को समझें। सीएम के निर्देश के बाद जन्माष्टमी मनाने की भव्य तैयारियां शुरू हो गई हैं। कई गोशालाओं में झांकी बनाने का काम जोर-शोर से चल रहा है। साथ ही सभी गोशालाओं में रंग-रोगन और साफ सफाई का काम पूरा कर लिया गया है। श्रीकृष्ण का जन्म होते ही मौजूद लोग भगवान की पूजा अर्चना करेंगे। इसके बाद गाय को गुड़ खिलाने के साथ सेवा भी करेंगे ताकि आम जनमानस तक गो सेवा का संदेश पहुंच सके।

पशुधन एवं दुग्ध विकास मंत्री धर्मपाल सिंह जन्माष्टमी पर बरेली की गोशाला में पूजा अर्चना करेंगे, जबकि सरकार के दोनों उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक लखनऊ की गोशाला में होने वाले उत्सव का हिस्सा बनेंगे। मुरादाबाद की गोशाला में मंत्री भूपेंद्र सिंह शामिल होंगे। इसी तरह अपने-अपने क्षेत्रों में मंत्री और विधायक गोशाला में पूजा अर्चना में शामिल होंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here