सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी  : सरकार भाजपा की,प्रसपा के कद्दावर नेता शिवपाल सिंह यादव ने 600 संविदा कर्मचारियों को कराया बहाल

0
223

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में संविदा कर्मियों के साथ धरने पर बैठे शिवपाल सिंह यादव और आदित्य यादव

सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी के संविदा कर्मियों का धरना खत्म ,दुबारा लिया गया ड्यूटी पर

  शेखर यादव

इटावा।  सैफई मेडिकल यूनिवर्सिटी में संविदा कर्मियों के चल रहे धरना- प्रदर्शन पर कल विराम लग गया। सारे संविदाकर्मी और उनके परिवार के लोग जय समाजवाद का नारा लगा रहे थे। चौंकिये मत,बात में दम है क्योंकि मेडिकल यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर एक ही झटके में यहां तैनात 600 संविदा कर्मचारियों को बाहर निकाल दिये थे। लेकिन इसकी भनक लगते ही प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव अपने बेटे व प्रसपा के प्रदेश अध्यक्ष आदित्य यादव के साथ धरना स्थल पहुंचे और पलत्थी मारकर बैठ गये धरने पर…। फिर क्या था,सरकार भाजपा की और धरने पर कददवर नेता शिवपाल सिंह यादव…शिवपाल ने संविदा कर्मचारियों की बात सुनी फिर मिला दिया फोन हेल्थ मीनिस्टर को…और देखते ही देखते सभी संविदा कर्मचारियों को दुबारा काम पर बुला लिया गया। अब आप ही बतायें 600 संविदा कर्मचारी और उनका परिवार किसका जयकारा लगायेगा…।

पत्रकारों से से बातचीत करते हुए शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि जो लोग यहां धरना दे रहे हैं, मैंने उन लोगों से बात की और उनकी समस्याओं को सुना और उनकी समस्या को लेकर यहां के वीसी से बात की है। स्वास्थ्यमंत्री से तो मैंने बात की है और इस संबंध में मुख्यमंत्री से भी बात करुंगा। कहा कि पहले यहां की ओपीडी में तीन हजार से अधिक लोग इलाज कराने के लिये आते थे, संख्या घटकर एक हजार मरीजों से नीचे आ गयी है। यहां के डॉक्टर अब प्राइवेट प्रैक्टिस कर रहे हैं। कोरोना काल में यहां का ऑक्सीजन प्लांट खराब था जिसे लेकर मैं मुख्यमंत्री से मिला और खुद मुख्यमंत्री यहां पर देखने आये थे। उसके बाद ऑक्सीजन प्लांट चालू हुआ। मैं फि र से मुख्यमंत्री से इस मामले को लेकर मिलूंगा। उन्होंने तल्ख लहजे में कहा कि मैं इस संस्थान को बर्बाद नहीं होने दूंगा।

 

आपको बता दें कि शिवपाल सिंह यादव के सैफ ई मेडिकल यूनिवर्सिटी में संविदा कर्मियों के समर्थन में धरने पर बैठने के बाद यूनिवर्सिटी प्रशासन हड़ताली कर्मचारियों के सामने झुक गया। धरने पर बैठे 600 संविदा कर्मियों की बहाली करते हुये निजी कंपनी का टेंडर निरस्त कर दिया गया। 31 अगस्त को भी संविदा कर्मियों के साथ धरने पर बैठे शिवपाल और उनके पुत्र आदित्य के सामने यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर ने हड़तालियों की शर्तें मान ली है। शिवपाल ने सभी कर्मचारियों से ड्यूटी पर जाने के लिये कहा। सैफ ई मेडिकल यूनिवर्सिटी की दुर्दशा को लेकर डिप्टी सीएम और मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सैफ ई यूनिवर्सिटी आने का निमंत्रण दिया है। संविदा कर्मियों की बहाली से उनके परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here