औरैया के ए.आर के.के. मिश्रा ने चौकीदार की भर्ती के नाम पर लिये 60 हजार रुपये की रिश्वत,अमित ने आयुक्त निबंधक से की शिकायत

0
605

सहकारिता विभाग में औरैया के ए.आर के.के. मिश्रा ने चौकीदार की भर्ती के नाम पर लिया 60 हजार रुपये की रिश्वत

सहकारिता विभाग के ए.आर. के.के.मिश्रा ने चौकीदार की भर्ती के नाम पर लिया 60 हजार रुपये,आयुक्त निबंधक से लखनऊ आकर की शिकायत

धमकीबाज ए.आर.के. के. मिश्रा ने कहा : अधिकारी से की शिकायत तो कर दूंगा संविदा समाप्त: अमित कुमार

अमित कुमार ने आयुक्त निबंधक से लखनऊ आकर की शिकायत

ए.आर. मुझे नौकरी से निकाल दिया तो मैं कोई भी कदम उठा सकता हूं – अमित कुमार


    शेखर यादव

इटावा । सहकारिता विभाग में भ्रस्टाचार थमने का नाम नहीं ले रहा है। औरैया के ए.आर. के.के.मिश्रा ने सहकारी समिति निंगड़ा में संचालन मंडल द्वारा चौकीदार के पद पर अमित कुमार की नियुक्ति करा दी। इसके एवज में उन्होंने 60 हजार रुपये की मांग की। पूरी रकम चुकाने के बाद भी ए.आर. द्वारा और रकम देने की मांग की गयी जिस पर अमित ने मना कर दिया। हर दिन दबाव डालने पर आजिज आकर अमित ने इसकी शिकायत लखनऊ में बैठे उच्च अधिकारियों से करने की बात कही। इस बात की जानकारी होते ही ए.आर. ने उसे धमकी दी कि यदि ऊपर किसी अधिकारी से शिकायत किये तो तुम्हारी संविदा खत्म कर दूंगा। आजिज आकर अमित इटावा में द संडे व्यूजृ के संवाददाता से मिला और भ्रष्टï ए.आर. के खिलाफ स्टैम्प पेपर पर लिखित शपथ पत्र दिया है और शंका जाहिर की कि यदि ए.आर. मुझे नौकरी से निकाल दिया तो मैं कोई भी कदम उठा सकता हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जनता को भ्रष्टाचार से मुक्ति दिलाने के लाख वायदे करें लेकिन सहकारिता विभाग में बैठे भ्रष्ट अधिकारी उनकी जीरो टॉलरेंस नीति की धज्जियां उड़ा रहे हैं। हम बात कर कर रहे हैं सहकारिता विभाग में औरैया के ए.आर. के.के.मिश्रा की। औरैया जनपद में सहकारी समिति निंगडा में संचालन मंडल द्वारा चौकीदार के पद पर अमित कुमार को नियुक्तकिया है, जिसका अनुमोदन एआर द्वारा किया गया था। अमित का आरोप है कि अनुमोदन के बाद से ही के.के. मिश्रा उससे 60 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं। पूरी रकम ना देने पर एआर ने उसका वेतन रोक दिया। कोई रास्ता ना देख अमित ने मजबूर होकर पूरी रकम 60 हजार रुपये दे दिया। अमित के साठ हजार रुपए देने के बाद भी ए.आर. ने उसकी सैलरी स्वीकृत नहीं की। अमित ने बार-बार निवेदन किया लेकिन उन्होंने उसकी एक न सुनी।

इस पर अमित ने यह बात उच्च अधिकारियों को बताने की बात कार्यालय में कही। जब इस बात का पता ए.आर. के.के. मिश्रा को लगा तो वह आग बबूला हो गया और अमित कुमार को धमकी देने लगा कि यदि तुमने हमारी शिकायत किसी अधिकारी से की तो मैं तुम्हारी संविदा समाप्त कर दूंगा।

कहीं से न्याय ना मिलने पर पीडि़त अमित कुमार 18 अगस्त को इटावा में द संडे व्यूज़ के कार्यालय पहुंचा। बताया कि मैंने ए.आर. के.के.मिश्रा की शिकायत आयुक्त,निबंधक सहकारी समिति उत्तर प्रदेश से की है। वहां से न्याय मिलने का आश्वासन दिया गया है। अब देखना यह है कि अमित को न्याय मिलता है या नहीं।

नोट: द संडे व्यूज़ को ए.आर. के.के.मिश्रा के कथित भ्रस्टाचार के कई और दस्तावेज मिले हैं जिनका शीघ्र करेंगे खुलासा…

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here