रसड़ा के पत्रकार पिन्टू सिंह को कार्यदायी संस्था आरबीएनएल के ठेकेदार जान से मारने की दे रहें धमकी,रिपोर्ट दर्ज

0
252

रसड़ा में सर्विस रोड़ निर्माण में घटिया काम को उजागर करने पर ठिकेदार ने मोबाइल पर पत्रकार को धमकाया

रसड़ा में रेलवे के काम में कार्यदायी संस्था घटिया सामग्री मिलाकर करा रही है काम,पत्रकार को मिली जान से मारने की धमकी

डीआरएम को पत्रकार ने लगाया फोन,नहीं की बात,पीआरओ ने ज्ञान…कहा पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराओ…

रसड़ा थानेदार ने मिलाया ठेकेदार को फोन,आ जाओ नहीं तो जहां होगे ढूंढ निकालेंगे…

रेलवे के ठेके में डीआरएम एवं संबंधित अधिकारियों को मिलता है बड़ा कमीशन,वे क्यों ठेकेदार को रोकेंगेे ?

   संजय पुरबिया

बलिया। रसड़ा रेलवे स्टेशन के सुंदरीकरण, प्लैटफ़ॉर्म सर्विस रोड़ मंदा के निर्माण में कार्यदायी संस्था आरबीएनएल के ठेकेदार मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश की धज्जियां उड़ा रहे हैं। घटिया मैटेरियल का प्रयोग कर सड़क का काम किया जा रहा है। सड़क निर्माण को देख यही कहा जा सकता है कि दो माह बाद ही सड़क पर गडढा दिखने लगेगा। इस मामले को रसड़ा के बागी संवाददाता पिन्टू सिंह ने प्रमुखता से उठाया तो कार्यदायी संस्था के ठेकेदार ने पत्रकार के मोबाइल पर कॉल कर जान से मारने की धमकी दे रहा है। सबसे पहले पत्रकार पिन्टू सिंह ने इसकी सूचना वाराणसी मंडल के डीआरएम रामाश्रय पाण्डेय को दी लेकिन उनकी बजाये कॉल पीआरओ अशोक कुमार ने उठाया। पीआरओ ने पत्रकार को ज्ञान ठोंका की जाकर पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराईये,हमलोग कुछ नहीं कर सकते…। बता दें कि रेलवे का कोई भी ठेका-पट्टी होता है तो उसका एक बड़ा कमीशन उस मंडल के डीआरएम से लेकर संबंधित विभाग के अधिकारियों तक जाता है,तभी तो पीआरओ ने ज्ञान…। खैर,मामले ने गंभीर रुख अख्तियार कर लिया है। पिन्टू सिंह ने रसड़ा थाना में जिस नंबर से कॉल आया था 7023510045 के खिलाफ लिखित शिकायत रसड़ा थाना में करा दी है। थानेदार ने पूरी रंगबाजी के साथ उक्त नंबर के ठेकेदार को ज्ञान दिया कि कल थाने आकर मिलो वर्ना कहीं भी होगे ढूंढ निकालेंगे।


बता दें कि पिन्टू सिंह द संडे व्यूज़ के साथ-साथ अन्य लोकल चैनलों के जांबाज पत्रकार हैं। इनकी  खबरों ने आये दिन हंगामा बरपाने के साथ ही ज्वलंत मुद्दों को उठाने का काम किया है। इसी कड़ी में रसड़ा के नागरिकों की शिकायत पर इन्होंने फेफ ना से इंदिरा जक्शन तक दोहरी लाइन बिछाने के साथ- साथ रसड़ा रेलवे स्टेशन के प्लैटफ़ॉर्म सहित सर्विस रोड़ मंदा ढाला पर होने वाले निर्माण कार्य में घटिया सामग्री मिलाने पर खबर प्रकाशित की। खुलासा किया कि किस तरह रेलवे की मिलीभगत से कार्यदायी संस्था आरबीएनएल के ठेकेदार मानक के विपरित काम करा रहे हैं। सर्विस रोड़ निर्माण में घठिया किस्म के ईट एवं सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। शनिवार को ग्रामीणों की शिकायत पर सब समाचार संकलन व फोटोग्राफीकिया है। शाम को अज्ञात लोगों द्वारा 7023510045 से पत्रकार पिन्टू सिंह को खबर निकालने पर धमकाया गया। सोमवार की सुबह 10बजे पूरे मामले को वाराणसी डीआरएम रामाश्रय पाण्डेय को मोबाइल पर सम्पर्क किया गया मगर उनका मोबाइल पीआरओ अशोक कुमार ने रिसीव किया और उन्होंने ज्ञान…कहा कि अगर आपको कोई धमकाया है तो थाने को सूचित करें।

लिहाजा संवाददाता ने सोमवार को 12बजे थाना अध्यक्ष रसड़ा को पूरे मामले को अवगत कराया। थाना प्रभारी निरीक्षक, रसड़ा ने तत्काल उस नम्बर पर फ ोन कर उक्तठेकेदार को बुलाया और कहा कि नहीं आओगे तो कहीं भी होग ढूंढ निकालूंगा।

हाईकोर्ट की टिप्पणी के बाद पीएम व सीएम का ऐलान कर दिया है कि पत्रकारों से अभद्रता करने वालों पर जुर्माना व तीन साल की जेल और 24 घंटे मेंजेल भेज दिया जायेगा। साथ ही पत्रकार को धमकाने के आरोप में गिरफ्तार लोगों को आसानी से नहीं मिलेगी जमानत। हालांकि पूर्व में रेल परामर्श दात्री समिति के सदस्य नरेंद्र श्रीवास्व सहित अन्य की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुये मंडल रेल प्रबंधक ने विशेष जांच समिति गठित कर इन कार्यों की जांच कराने का आश्वासन दिया था जिससे लोगों को न्याय मिलने की उम्मीद जगी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here