डेंगू की रोकथाम के लिए फील्ड विजिट पर लखनऊ की मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब

0
180
लखनऊ।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में डेंगू के बढ़ते मामलों को रोकने के लिए अफसरों को फील्ड विजिट करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने मरीजों को डॉक्टर व दवा का मिशन मोड में इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

इसी कड़ी में लखनऊ की मंडलायुक्त डॉ. रोशन जैकब ने लखनऊ के चंदर नगर, आलमबाग, हसनापुर व गीतापल्ली में फॉगिंग, साफ-सफाई और एंटी लार्वा छिड़काव का जायजा लिया।डेंगू व अन्य संचारी रोगों पर पूर्णतः नियंत्रण स्थापित करने के उद्देश्य से मण्डलायुक्त ने त्रिस्तरीय टीमें बनाई हैं और सभी को अपने-अपने क्षेत्रों में कार्यशील रहने के निर्देश दिए।

उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक ने कहा कि प्रदेश के सभी अस्पतालों में डेंगू मरीजों के लिए बेड आरक्षित कर दिए गए हैं। जिला अस्पताल से लेकर सीएचसी तक जांच की सुविधा हैं। विभागीय अधिकारी इन सुविधाओं की निगरानी रखें। हर हाल में सुविधाओं का लाभ मरीजों को मिलना चाहिए।

उन्होंने सभी सीएमओ व सीएमएस को निर्देश दिए कि जरूरत के मुताबिक अस्पतालों में डेंगू मरीजों के लिए बेड की संख्या बढ़ाते रहे। स्वाइन फ्लू के मरीजों के इलाज में भी कोई कोताही न बरती जाए। उन्होंने कहा कि स्वाइन फ्लू की वैक्सीन सभी अस्पतालों में आ गई है। जल्द से जल्द सभी डॉक्टर व कर्मचारियों को वैक्सीन लगाई जाए, ताकि मरीजों के इलाज में किसी भी तरह घबरायें नहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here