नीदरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, आठ साल में दूसरी बार तोड़ा नीदरलैंड का सपना - India Express News
Home खेल नीदरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, आठ साल में दूसरी बार...

नीदरलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचा अर्जेंटीना, आठ साल में दूसरी बार तोड़ा नीदरलैंड का सपना

0
189

मैच के आखिरी मिनटों में नीदरलैंड ने की मैच में वापसी

नई दिल्ली। कतर में चल रहे फुटबॉल विश्व कप के दूसरे क्वार्टर फाइनल में अर्जेंटीना ने नीदरलैंड को पेनल्टी शूटआउट में हरा दिया। मैच में फुल टाइम खत्म होने के बाद गेम 2-2 की बराबरी के बाद मुकाबला एक्स्ट्रा टाइम में पहुंचा। एक्स्ट्रा टाइम में किसी टीम ने गोल नहीं किया। अंत में इस मुकाबले का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ। पेनल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने मैच को 4-3 से जीत लिया। इस जीत के साथ ही अर्जेंटिना ने सेमीफाइन में अपना जगह पक्का कर लिया। सेमीफाइनल में अर्जेंटिना के सामने क्रोएशिया होगी। यह मैच 13 दिसंबर को खेला जाएगा।

मैच की बात करें तो नेहुएल मोरिना ने अर्जेंटीना को 35वें मिनट में 1-0 की बढ़त दिला दी। लियोनल मेसी के शानदार पास पर उन्होंने गोल किया। 73वें मिनट में मेसी ने पेनल्टी पर गोल कर दिया।वहीं, बाउट बेघोर्स्ट ने 83वें मिनट में गोल कर नीदरलैंड को मैच में वापसी करा दी। इंजरी टाइम के आखिरी मिनट (90+10वें मिनट) में बाउट बेघोर्स्ट ने दूसरा गोल कर दिया। मैच एक्स्ट्रा टाइम में पहुंच गया।

जानें पेनल्टी शूटआउट में क्या हुआ

पेनल्टी शूटआउट के दौरान नीदरलैंड के कप्तान वर्जिल वान डाइक और स्टीवन बर्गहाउस के शॉट को रोका। वहीं, नीदरलैंड के लिए टिउन कूपमिएनर्स, बाउट बेघोर्स्ट और ल्यूक डी जॉन्ग ने गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया। इसके बाद अर्जेंटीना के लिए लियोनल मेसी, लियनार्डो पेरेडेज, गोंजालो मोंटियाल और लौटारो मार्टिनेज गोल करने में सफल रहे। सिर्फ एंजो फर्नांडीज गेंद को गोलपोस्ट में नहीं डाल सके।

दोनों टीमों की शुरुआती एकादश

अर्जेंटीना: एमिलियानो मार्टिनेज (गोलकीपर), क्रिस्टियन रोमेरो, लिसेंड्रो मार्टिनेज, निकोलस ओटामेंडी, नाहुएल मोलिना, मार्कोस एक्यूना, रोड्रिगो डी पॉल, एलेक्सिस मैक एलिस्टर, एंजो फर्नांडीज, जूलियन अल्वारेज, लियोनेल मेसी।

नीदरलैंडस: एंड्रीज नोपर्ट (गोलकीपर), डेली ब्लाइंड, नाथन एके, वर्जिल वान डाइक (कप्तान), जुरियन टिम्बर, डेनजेल डम्फ्रीज, मार्टन डी रून, स्टीवन बर्गविजन, फ्रेंकी डी जोंग, कोडी गैक्पो, मेम्फिस डेपे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here