‘अंसल आंगन योजना’ में रहने वाले आवंटियों को नहीं रहना पड़ेगा ‘अंधेरे’ में,आज ही करें ऑन लाईन आवेदन,पायें ‘घरेलू बिजली कनेक्शन’

0
169

खुशखबरी: अंसल आंगन योजना में रहने वाले आवंटी आज से ले सकते हैं घरेलू बिजली कनेक्शन,करें ऑन लाईन आवेदन

सावधान : आवंटियों को किसी से एनओसी लेने की जरुरत नहीं,बिजली विभाग के अधिकारी सीधे दे रहें कनेक्शन

सावधान: ‘अंसल आंगन आशियाना समिति’ के  महासचिव अश्विनी शुक्ला, अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव के एनओसी का धंधा बंद

सावधान: किसी बहकावे में ना आयें, पॉवर हाऊस के अधिकारियों से मिलें और बिना घूस दिये लें घरेलू बिजली कनेक्शन

‘अंसल आंगन योजना’ में रहने वाले’ऑन लाईन’ आज ही करें आवेदन,किसी से एनओसी लेने की जरूरत नहीं: एसडीओ

संजय पुरबिया

लखनऊ। ‘अंसल आंगन योजना’ में रहने वाले सैंकड़ों आवंटियों के लिये बड़ी खुशखबरी है। आशियाना स्थि पॉवर हाऊस के एसडीओ अंकित द्विवेदी ने बताया कि अंसल आंगन योजना में लगे तीन ट्रांसफार्मर रिचार्ज हो गये हैं। आज से यहां रहने वाले सभी आवंटी घरेलू बिजली कनेक्शन के लिये आवेदन कर सकते हैंआवंटियों को सरकारी दर पर ही घरेलू बिजली का कनेक्शन दिया जायेगा। इसके लिये किसी को भी किसी समिति या व्यक्ति से एनओसी लेने की कोई जरूरत नहीं है। आप ऑन लाईन आवेदन करने के बाद सीधे पॉवर हाऊस आईये,फार्म की औपचारिकता पूरी करें और घरेलू बिजली कनेक्शन लें। उन्होंने बताया कि कनेक्शन लेना जितना आपका ‘अधिकार’ है उतना ही मेरी ‘जिम्मेदारी‘ है। कुल मिलाकर अंसल आंगन योजना में रहने वाले आवंटियों के दिन आज से ‘बहुरने’ वाले हैं। अब आवंटियों को ना तो किसी दलाल के चक्कर में फंसना है और ना ही अंसल आंगन आशियाना सेवा समिति के दलालों को घूस देना है। समिति के दलालों को जिन लोगों ने पहले कनेक्शन लेने के नाम पर पैसा दिया है,उनसे आग्रह है कि वे अपने मेहनत की कमाई को दलालों से दबाव डालकर मांगे। ना दें तो कानून का सहारा लें क्योंकि बिजली कनेक्शन के नाम पर समिति के पदाधिकारियों ने 15 हजार रुपये से लेकर 24 हजार रुपये तक वसूले हैं‘द संडे व्यूज़’ के पास धीरे-धीरे कर सभी सबूत आ रहे हैं। खुलासा करते रहेंगे।

अंसल आंगन आशियाना समिति के तथाकथित दलालों की वजह से सैंकड़ों परिवार बिन बिजली रहने को मजबूर था। मासूम बच्चे,बुजुर्ग परिजन इतने बेबस थे कि चाहकर भी बिजली का कनेक्शन नहीं ले पा रहे थे,इसके लिये पूरी तरह से जिम्मेदारी अंसल आंगन आशियाना समिति के ‘अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव’ उर्फ बब्लू  हैं। घरेलू बिजली कनेक्शन दिलाने के नाम पर अध्यक्ष ने अधिसंख्य आवंटियों से 15 हजार रुपये से लेकर 24 हजार रुपये तक वसूले हैं। ‘द संडे व्यूज़’ के पास सारे दस्तावेज आ गये हैं।

बता दें कि कि अश्विनी शुक्ला बाराबंकी में ओलेपुर में पूर्व माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाचार्य के पद पर तैनात है। शुक्ला जी लिखा-पढ़ी में माहिर हैं और वे एलडीए,बिजली विभाग,नगर निगम और अंसल के खिलाफ आरटीआई दाखिल कर कटघरे में खड़ा करते रहें‘फ्रंट’ पर अध्यक्ष राजेश श्रीवास्तव को कर शानदार ‘गेम’ खेल रहे थे लेकिन अब मोहल्ले में रहने वाले सभी आवंटियों का पता चल गया है कि शिक्षा को बदनाम करने वाले अश्विनी शुक्ला ही भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने और आवंटियों के हक को छिनने वाला मास्टर माइंड है। पर्दाफाश हो चुका है और सभी विभाग के अधिकारी भी जान गये हैं कि उक्त दोनों पदाधिकारियों ने ना सरकार के विकास नीति को दरकिनार किया है बल्कि सैंकड़ों को आवंटियों को सुविधाओं से वंचित करने का काम किया है। सरकारी कर्मचारी होते हुये कागजों में भ्रष्टाचार करने वाले शुक्ला जी का मुद्दा शीघ्र मुख्यमंत्री,शिक्षा मंत्री तक जायेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here