बुमराह के प्रचंड गेंदबाजी से दहल गया इंग्लैंड, पलट दिया मैच

0
143

टॉस हारकर भारत ने की थी पहले बैटिंग

लखनऊ: टीम इंडिया के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने दो गेंद में दो विकेट लेकर इंग्लैंड को दहला दिया। भारत के द्वारा दिए गए 230 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने सधी हुई शुरुआत की थी, लेकिन पांचवा ओवर करने आए जसप्रीत बुमराह ने दो गेंद पर दो विकेट लेकर सननी मचा दी। बुमराह ने अपनी इस खतरनाक गेंदबाजी से इंग्लैंड की टीम को झकझोर कर रख दिया।


बुमराह ने सबसे पहले डेविड मलान को आउट किया। मलान बुमराह की रफ्तार को बिल्कुल भी नहीं भांप पाए और गेंद उनके बैट का अंदरूनी किनारा लेते हुए सीधे स्टंप में जाकर लग गई। इसके अगली ही गेंद पर बुमराह ने नए बल्लेबाज जो रूट को भी एलबीडबल्यू आउट कर इंग्लैंड को हैरान परेशान कर दिया।

पांचवें ओवर की अंतिम दो गेंद पर लगातार विकेट लेने के बाद बुमराह हैट्रिक पर आ चुके थे। बुमराह अपने स्पेल में पारी के सातवें ओवर की पहली गेंद पर भी विकेट लेने के लिए की कोशिश कि थी, लेकिन जॉनी बेयरस्टो ने सुरक्षात्मक अंदाज में खेल कर इसे रोक लिया। हालांकि इसके बाद के बांकि के पांच गेंद पर भी बुमराह ने बेयरस्टो बुरी तरह से डरा कर रखा।

इस दौरान बेयरस्टो की हालत इतनी खराब लग रही थी कि वह किसी भी तरह से सिर्फ अपने विकेट को बचाने में लगे हुए थे और बुमराह ने अपने इस ओवर को मेडन निकाल दिया। इस तरह टीम इंडिया ने इंग्लैंड को 50 रन के भीतर दो बड़े झटके देकर मैच में पीछे को धकेल दिया।

इंग्लैंड के खिलाफ इस मुकाबले में टॉस का सिक्का भारत की तरफ नहीं उछला था। ऐसे में जोस बटलर ने टॉस जीतने के बाद भारत को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले बैटिंग करने उतरी टीम इंडिया की हालत काफी खराब रही और 50 रन के भीतर टीम ने अपने 3 बड़े विकेट गंवा दिए थे।

हालांकि इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा ने टीम इंडिया की पारी को संभाला 87 रनों की बेहतरीन पारी खेली, जिसके कारण वह इंग्लैंड के सामने 230 रनों का महत्वपूर्ण लक्ष्य रखने में सफल रही थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here