‘नॉर्थ’ से ‘साउथ’ तक योगी की पुकार…

0
185
तेलंगाना के रोड शो में ‘योगी-योगी’ की गूंज
   संजय पुरबिया
लखनऊ।उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भारतीय जनता पार्टी की बड़ी ताकत बनते जा रहे हैं। उत्तर भारत से दक्षिण भारत तक योगी की लोकप्रियता बढ़ रही है। भाजपा जिन राज्यों में कमजोर हैं वहां भी यूपी के मुख्यमंत्री की उपस्थिति पार्टी को जनाधार की ताकत दे रही है। पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के प्रचार में जनता के बीच योगी का क्रेज सिर चढ़ कर बोला। रविवार को तेलंगाना के कुतुबउल्लाह क्षेत्र में भाजपा के रोड शो में अपार जनसमूह में योगी को लेकर पब्लिक की दीवानगी उतनी ही दिखी जितनी उत्तर प्रदेश और अन्य उत्तर भारतीय राज्यों मे हैं। रोड शो में हिन्दुत्व और विकास के चेहरे को देखने के लिए बेताब भीड़ योगी-योगी के नारे लगा रही थी।
राजनीति विश्लेषकों की मानें तो तेलंगाना और अन्य दक्षिण -पूर्वी राज्यों में भी योगी भाजपा का बड़ा जनाधार स्थापित करने में कामयाबी दिलाने की राह पर सफल होते दिख रहे हैं। सुपर स्टार प्रचारक की तरह भाजपा की जनसभाओं का आकर्षण बने योगी ने राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में सार्वाधिक जनसभाएं/रैलियां और रोड शो किया। बताते चलें कि हिन्दुत्व और विकास का फायरब्रांड चेहरे की जनसभाओं की इन राज्यों ने शिद्दत से मांग की थी। माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की तरह योगी देश में लोकप्रियता के रिकार्ड तोड़ रहे हैं।
चार राज्यों के चुनावों वाले राज्यों की मांग पर इन राज्यों में मुख्यमंत्री योगी की सभाएं लगीं और सभी सभाएं और रोड शो बेहद सफल रहे। राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ के बाद तेलंगाना में योगी के रोड शो में अप्रत्याशित भीड़ दिखी। तेलंगाना में भाजपा का अब तक का ये सबसे सफल रोड शो कहा जा रहा है। यूपी के मुख्यमंत्री को लेकर पार्टी को उम्मीद है कि साउथ और पूर्वी राज्यों में जहां-जहां भाजपा कमजोर है योगी का बुल्डोजर मॉडल, बेहतर कानून व्यवस्था, गुड गवर्नेंस और हिन्दुत्व का चेहरा भाजपा की नैया पार कर लोकसभा चुनाव मे भी बड़ी सफलता दिलवा सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here