युद्ध के बीच प्रकृति की मार झेल रहा यूक्रेन

0
159

2 हजार से अधिक लोगों की मदद

एएनआई, कीव। रूस के साथ जारी युद्ध के बीच यूक्रेन पर एक और पहाड़ टूट पड़ा है। दरअसल, दक्षिणी क्षेत्र ओडेसा बर्फीले तूफान और बारिश की चपेट में आ गया है, जिसमें लगभग 10 लोगों की मौत हो गई। इसके अलावा, दो बच्चों समेत 23 अन्य घायल हो गए।

कीव इंडिपेंडेंट ने यूक्रेन के आंतरिक मंत्री इहोर क्लिमेंको ने बताया कि यूक्रेन के सबसे अधिक प्रभावित क्षेत्रों में से एक, ओडेसा ओब्लास्ट है, जहां पांच लोगों की मौत हो गई और 15 घायल होने की सूचना मिली है। इस बीच, आपातकालीन सेवाओं ने ओब्लास्ट में 2,498 लोगों को सहायता प्रदान की, जिनमें 162 बच्चे भी शामिल हैं।

मंत्री के मुताबिक, मायकोलाइव ओब्लास्ट में दो लोगों की मौत हो गई और दो घायल हो गए। कीव इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक, बाकी मृत पीड़ितों की सूचना कीव और खार्किव ओब्लास्ट में दी गई। रूसी अधिकारियों ने कहा कि 27 नवंबर को मौसम की स्थिति के कारण क्रीमिया में एक व्यक्ति की मौत हो गई।

26-27 नवंबर को भारी तूफान, हवा, बारिश और बर्फबारी ने यूक्रेन के अधिकांश हिस्से को प्रभावित किया है, जिससे बाढ़, इमारतों को नुकसान, बिजली कटौती और यातायात समस्याएं हुईं। इससे पहले सोमवार को, यूक्रेन के राष्ट्रपति व्लादिमीर जेलेंस्की ने चौबीसों घंटे बचाव अभियान चलाने के लिए बचावकर्मियों, उपयोगिता कार्यकर्ताओं और स्थानीय अधिकारियों का आभार व्यक्त किया।

जेलेंस्की ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में कहा खराब मौसम के कारण यूक्रेन के 16 क्षेत्रों में 2,000 से अधिक कस्बों और गांवों में बिजली गुल हो गई है और सड़क यातायात भी अवरुद्ध हो गया है। मैं सभी बचावकर्मियों, उपयोगिता कार्यकर्ताओं, राष्ट्रीय पुलिस, स्थानीय अधिकारियों और चौबीसों घंटे काम करने वाले इंजीनियरों का आभारी हूं। लोगों की मदद करें  कुल 1,530 फंसे हुए वाहनों को निकाला गया। क्लेमेंको के मुताबिक, मायकोलाइव और किरोवोह्राड क्षेत्रों में आठ राजमार्ग बंद हैं और ओडेसा ओब्लास्ट में दो सड़कों के खंडों पर यातायात प्रतिबंधित है। कथित तौर पर 11 क्षेत्रों की लगभग 411 बस्तियां मंगलवार सुबह तक बिजली के बिना रहीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here