क्या भारत के लिए खतरा है चीन में फैल रही बीमारी ?

0
214

चीन में फैल रही बीमारी से भारत को नहीं खतरा

सर्दियों के मौसम से भी जुड़ा हो सकता है संक्रमण

एएनआई, नई दिल्ली। चीन में फैलती नई बीमारी को लेकर भारत भी सतर्क है। ऐसे में सफदरजंग अस्पताल के पल्मोनरी मेडिसिन विभाग के प्रमुख डॉक्टर नीरज कुमार गुप्ता ने प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि चीन में फैल रही बीमारी भारत के लिए कोई खतरा नहीं है।

डॉक्टर नीरज कुमार गुप्ता ने कहा कि हम इस बीमारी को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि यह बीमारी भारत के लिए कोई खतरा नहीं है और हम इसे लेकर अच्छी तरह से तैयार हैं। उन्होंने कहा कि भले ही यह एक नया वायरस हो, लेकिन हमारे पास पिछला अनुभव है। स्वास्थ्य मंत्रालय ने भी इस बारे में दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

सफदरजंग अस्पताल के डॉक्टर ने यह भी कहा कि संक्रमण का प्रकोप सर्दियों के मौसम से भी जुड़ा हो सकता है, क्योंकि इस दौरान एलर्जी की समस्याएं बढ़ जाती हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वे लापरवाह न बनें और सतर्क रहें।

बच्चों में मिल रहे रहस्यमयी बीमारी के लक्षण

बता दें कि चीन में फैल रही रहस्यमयी बीमारी के मामले सामने आ रहे हैं। बच्चों में इसके लक्षण देखने को मिल रहे हैं, जिस वजह से चीन के अस्पताल भरे पड़े हैं। इससे पहले भारत सरकार ने भी इस बीमारी को लेकर दिशा निर्देश जारी किए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here