संसद की सुरक्षा में सेंध लगाने वाले आरोपी गुरुग्राम में किसके घर रुके?

0
121
लखनऊ का रहने वाला एक आरोपी

नई दिल्ली। बुधवार को संसद पर हमले की 22वीं बरसी थी और इसी दिन एक बार फिर से संसद की सुरक्षा में बड़ी चूक देखने को मिली। संसद के बाहर और संसद के अंदर कुछ युवाओं ने सनसनी मचा दी। बुधवार को लोकसभा की कार्यवाही के दौरान दो युवक सदन में प्रवेश कर गए। दोनों शख्स दर्शक दीर्घा से कूद गए।

मौजूद सांसदों के मुताबिक, दोनों युवकों के हाथ में टियर गैस कनस्तर था। एक युवक कूदते-फांदते हुए सांसदों के बीच पहुंचा और स्प्रे निकाला, जिससे संसद में धुआं-धुआं हो गया। दोनों युवकों को सांसदों ने पकड़ा। इसके बाद दोनों को सुरक्षाकर्मियों के हवाले कर दिया गया। सूत्रों के मुताबिक, छह लोग इस साजिश में शामिल थे। पांच के बारे में एक और बड़ी जानकारी सामने आई।

पांच आरोपित गुरुग्राम में गुरुग्राम के सेक्टर 9 थाना पुलिस थाना क्षेत्र में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी मकान नंबर 67 में ठहरे थे। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। वहीं, दर्शक दीर्घा से लोकसभा में कूदने वाले शख्स की भी पहचान हो गई। युवक की पहचान सागर शर्मा के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का रहने वाला है। मिली जानकारी के मुताबिक, सागर शर्मा लखनऊ के आलमबाग के रामनगर का रहने वाला है। सागर घर में यह कहकर निकला था कि वह दिल्ली में किसी धरना प्रदर्शन में शामिल होने जा रहा है। बताया गया कि सागर बैटरी रिक्शा चलाता है और उसके पिता कारपेंटर का काम करते हैं।

वहीं पुलिस ने संसद के बाहर नीलम नाम की आरोपी को भी पकड़ा है, जो इस वारदात में शामिल थी। नीलम जींद जिले के उचाना के एक गांव की रहने वाली है। उसने छह डिग्रिया ले रखी हैं।  नीलम ने कहा था कि वह बेरोजगार है और देश की आम आदमी है। यह सरकार तानाशाह है। उसे रोजगार नहीं मिल रहा है। उसने आम आदमी होने के नाते यह प्रदर्शन किया हैपांच आरोपित गुरुग्राम में गुरुग्राम के सेक्टर 9 थाना पुलिस थाना क्षेत्र में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी मकान नंबर 67 में ठहरे थे। पुलिस मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गई है। वहीं, दर्शक दीर्घा से लोकसभा में कूदने वाले शख्स की भी पहचान हो गई। युवक की पहचान सागर शर्मा के रूप में हुई है, जो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ का रहने वाला है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here