पूर्व आइपीएस डा. कश्मीरा सिंह के कब्जे पर चला बुलडोजर

0
189

पूर्व आइपीएस बोले मेरी है जमीन

ब्यूरो

लखनऊ। पूर्व आइपीएस अधिकारी के कब्जे से एलडीए ने बुधवार को तीन हेक्टेयर भूमि जमीन खाली करायी। करोड़ो रुपये की जमीन पर पूर्व आइपीएस डा. कश्मीरा सिंह और अनीता सिंह के नाम से बोर्ड लगाकर कब्जा कर लिया गया था। इस जमीन पर नौसेना का संग्रहालय बनना था।

संग्रहालय का भूमिपूजन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुछ सप्ताह पूर्व ही किया था। डा. कश्मीरा सिंह ने इकाना स्टेडियम से सटी हुई गोमती नदी तट पर एलडीए की तीन हेक्टेयर भूमि पर चारदीवारी बनाकर अपना और अनीता सिंह के नाम से बोर्ड लगा दिया था।इस जमीन का उपयोग शौर्य संग्रहालय के लिए आरक्षित किया गया था। एलडीए अधिकारियों के मुताबिक डा. कश्मीरा सिंह की भूमि जिस खसरा संख्या में दर्ज है, वह गोमती नदी में आ गई है। डा. कश्मीरा सिंह ने एलडीए के खसरा संख्या वाली जमीन पर चारदीवारी बना दी थी।

कई महीने से एलडीए डा. कश्मीरा सिंह से अपनी जमीन वापस पाने के लिए प्रयास कर रहा था। बुधवार को एलडीए के अपर सचिव ज्ञानेंद्र वर्मा ने प्रवर्तन दस्ते के साथ डा. कश्मीरा सिंह के बोर्ड हटाकर उनकी चारदीवारी को तोड़ते हुए जमीन को समतल कर दिया।

पूर्व आइपीएस डा. कश्मीरा सिंह का कहना है कि यह जमीन नवाब काजिम अली, सैयद सादिक अली और अली हसन की थी। तीन भाईयों में से एक तिहाई जमीन मेरी पत्नी अनीता सिंह और एक तिहाई जमीन बड़े भाई ने वर्ष 2007 में खरीदा था। तब से यह जमीन हमारे कब्जे में थी। यहां छोटे निर्माण भी किये थे। वर्ष 2021 में एलडीए ने एसटीपी का निर्माण करवाया तो हम लोगों ने कोर्ट में वाद दायर किया। वाद अभी हाईकोर्ट में लंबित है। बिना किसी सूचना और नोटिस के एलडीए ने बुधवार को जमीन पर बनी चारदीवारी तोड़कर उसे समतल कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here