जो पानी में नहाते हैं वो लिबास बदलते हैं और जो पसीने में नहाते हैं वो इतिहास बदलते हैं- आर.के.सिंह

0
264

एमएससी में 25 व 50 वर्ष पूरे करने वाले 150 छात्रों को कुलपति आलोक कुमार राय ने सम्मानित किया

लखनऊ। लखनऊ विश्वविद्यालय में आज एमएससी में 25 व 50 वर्ष पूरे करने वाले 150 छात्रों को कुलपति आलोक कुमार राय ने सम्मानित किया। इस दौरान सभी छात्रों ने अपने-अपने विचार साझा किये। कार्यक्रम पंजाब नेशनल बैंक द्वारा सह-प्रायोजित किया गया। इस दौरान पीएनबी के सर्किल हेड,लखनऊ आर.के.सिंह ने कहा कि जो पानी में नहाते हैं वो लिबास बदलते हैं और जो पसीने में नहाते हैं वो इतिहास बदलते हैं…। बैंक की ग्राहक अधिग्रहण टीम ने सीएसी प्रमुख श्रीमती दिप्ती पांडेय के नेतृत्व में पूरी तन्मयता के साथ कार्यक्रम में भाग लिया।

लखनऊ विश्वविद्यालय के भू-विज्ञान विभाग में पूर्व छात्रों की बैठक आयोजित की गयी। यह कार्यक्रम पंजाब नेशनल बैंक द्वारा लखनऊ विश्वविद्यालय से स्नातक होने के 50 वर्ष और 25 वर्ष पूरी करने वाले सम्मानित समूह के साथ बातचीत करने के उद्देश्य से सह-प्रायोजित किया गया था।

अपने संबोधन में पीएनबी के सर्किल हेड,लखनऊ आर. के. सिंह ने बताया कि इस तरह के आयोजन प्रतिष्ठित गणमान्य व्यक्तियों के साथ उनकी बैंकिंग आवश्यकताओं के बारे में चर्चा करने और पीएनबी द्वारा पेश किये जाने वाले उत्पादों की श्रृंखला के बारे में जानकारी साझा करने का अवसर प्रदान करते हैं। समय-समय पर इस तरह के आयोजन होते रहना चाहिये।

इसी क्रम में मुख्य अतिथि वाइस चांसलर आलोक कुमार राय ने कहा कि भू-वैज्ञानिक विभाग के पूर्व छात्र अब भारत के महत्वपूर्ण संगठनों का नेतृत्व कर रहे हैं। मुझे उम्मीद है कि पीएनबी की योजनाओं के बारे में भी यहां मौजूद गणमान्य लोग जानेंगे। मेरी पूरी कोशिश है कि लखनऊ विश्वविद्यालय को शिक्षा के क्षेत्र में और आगे बढ़ा सकूं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here