अयोध्या को खूबसूरत बनाने में लगे 16 साइट इंजीनियरों को उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने प्रमाण पत्र सौंपा

0
107

सचिव सत्येन्द्र सिंह,फसाड परियोजना प्रबंधक श्रीमती रूचिता बंसल की मेहनत रंग लायी

रामपथ,भक्ति पथ,जन्मभूमि पथ पर फसाड,भवनों के अग्र भाग का रंग योजन,

नक्काशी,सजावट,नाम पटिटका,विज्ञापन पटिटका का काम किया गया

     अक्षत श्री.

अयोध्या। जिस तरह लंका पर चढ़ाई करने के लिये भगवान श्री राम की सेना ने दिन-रात एक कर दिया था,ठीक उसी तरह मर्यादा पुरूषोत्तम राम की नगरी अयोध्या को सजाने-संवारने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सेना में अधिकारियों से लेकर नौजवान अभियंताओं ने युद्ध स्तर पर तैयारी की। इसी का परिणाम रहा कि निर्धारित तिथि को भगवान श्री राम भव्य मंदिर में विराजे और उनके भक्तों में देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी,उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ् सहित देश-विदेश के लाखों भक्तों ने अयोध्या नगरी को निहारा और भूरी-भूरी प्रशंसा की। इसका जितना श्रेय अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह,सचिव सत्येन्द्र सिंह,फसाड की परियोजना प्रबंधक श्रीमती रूचिता बंसल को जाता है,उतना ही योगदान इस प्रोजेक्ट में तैनात साइट इंजीनियरों को भी जाता है।

यही वजह है कि राम लला की स्थापना के बाद उपाध्यक्ष विशाल सिंह व सचिव सत्येन्द्र सिंह ने सभी साइट इंजीनियरों को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। बताया जाता है कि इस परियोजना को सफ ल बनाने में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह,सचिव सत्येन्द्र सिंह, अवर अभियंता, सहायक अभियंता,फसाड परियोजना प्रबंधक श्रीमती रुचिता बंसल एवं प्रवेश पुरी का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

साइट इंजीनियरों की मौजूदगी में अयोध्या विकास प्राधिकरण द्वारा अयोध्या की प्रमुख सड़कों रामपथ, भक्तिपथ एवं जन्मभूमि पथ पर फसाड, भवनों के अग्र भाग का रंग योजन, नक्काशी, सजावट, नाम पट्टिका, विज्ञापन पट्टिका आदि के आकार एवं रंग समान रूप में होने, का कार्य करवाया गया था।

इस कार्य को पूर्ण करने के लिये 16 स्थल अभियंताओ की नियुक्ति की गयी थी। इन मार्गों में सबसे ज्यादा लंबाई रामपथ 13 किलोमीटर, सहादतगंज से नया घाट तक की है। इस 13 किलोमीटर के हर के एक किलोमीटर पर एक स्थल अभियन्ता की नियुक्ति की गयी थी तथा अन्य तीन अभियन्ताओं की नियुक्ति भक्तिपथ एवं जन्मभूमि पथ पर लगायी गयी थी। साइट इंजीनियरों का नाम क्रमश : अमृतांश श्रीवास्तव, सीमान्त चौधरी, अमन शर्मा, मोनू कुमार यादव, अमितेश त्रिपाठी, रोहित वर्मा, वीरेन्द्र निषाद, सुनील कुमार पाल, आकाश जी श्रीवास्तव, शिवम त्रिपाठी, अमन मौर्य, विमल विश्वकर्मा, नुमान अहमद यमुना प्रसाद, आदर्श निषाद, जितेन्द्र मिश्रा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here