एलडीए के इंजीनियर को दो रकम, कर लो पार्क की जमीन पर कब्जा !

0
100

 ब्यूरो लखनऊ। राजधानी लखनऊ में एलडीए लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों की मिलीभगत से पार्क की जमीन पर धड़ल्ले से भू-माफिया कब्जा कर रहे हैं। ज्यादा दूर की बात नहीं,लखनऊ के पॉश एरिया आशियाना में एक भू-माफिया ने पार्क की 5500 वर्ग फिट उस जमीन पर कब्जा कर लिया जिसे बच्चों के स्कूल व पार्क के लिये छोड़ा गया था। चौंकानेवाली बात यह है कि एलडीए के अधिशासी अभियंता,जोन 2 ने आदेश जारी किया कि ‘पार्क की जमीन पर हो रहे अवैध निर्माण को सील कर दिया गया है’, लेकिन उसके बाद भी निर्माण कार्य चलता रहा। फिर अधिशासी अभियंता पत्र जारी कर बताते हैं कि ‘पार्किंग की भूमि प्राधिकरण के ले-आऊट के अनुसार पार्किंग हेतु आरक्षित है इसलिये तत्काल निर्माण कार्य को बंद कराया जाये।’ बावजूद इसके भू-माफिया ने दो मंजिला मकान बना डाला।

बात जो भी हो,एक बात तो साबित हो गया कि एलडीए के अधिकारियों से सौदेबाजी कर कोई भी व्यक्ति सरकारी जमीन पर कब्जा कर सकता है। जब राजधानी के पॉश एरिया में ये हाल है तो और जगह पर क्या हो रहा है,बताने की जरुरत नहीं…।

द संडे व्यूज़ शीघ्र खुलासा करेगा कि एलडीए के किस अधिकारी के इशारे पर पार्क की जमीन पर अवैध निर्माण किया जा रहा है ? बतायेंगे कि अवैध निर्माण के एवज में किस अफसर की जेब में कितनी रकम पहुंची ? ये भी बतायेंगे आखिर वो कौन अफसर है जो बेखौफ होकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और एलडीए के उपाध्यक्ष के आदेश की धज्जियां उड़ा रहा है ?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here