जल जीवन मिशन में शानदार काम करने का कर्मचरियों को मिला इनाम

0
79

लखनऊ। उत्तर प्रदेश जल निगम ग्रामीण के हजारों कर्मचारियों को जल जीवन मिशन में शानदार काम करने जबरदस्त इनाम मिला है। उनकी तनख्वाह में जबरदस्त बढ़ोतरी होने जा रही है। जल निगम ग्रामीण की बोर्ड मीटिंग में बुधवार की शाम प्रबंधन ने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में (डीए) में चार फीसदी की बढ़ोतरी कर दी गई। यह महंगाई भत्ता पहले 196 फीसदी हुआ करता था जो कि अब बढ़कर 200 फ़ीसदी हो गया है।

कर्मचारियों के वेतन में अब अच्छी बढ़ोतरी हो जाएगी। इस बढ़ोतरी से जल निगम ग्रामीण के बजट में करीब छह करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा। 3265 कर्मचारियों और 7596 पेंशनरों को इस बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा। एक मार्च से बढ़ा वेतन लागू होगा। जल निगम ग्रामीण की 5वीं बोर्ड मीटिंग मुख्यालय सभागार में बुधवार को हुई। जिसमें बोर्ड अध्यक्ष प्रमुख सचिव नमामि गंगे और ग्रामीण जलापूर्ति विभाग अनुराग श्रीवास्तव, जल निगम ग्रामीण के प्रबंध निदेशक डॉ बलकार सिंह, बोर्ड के सदस्य बृजराज यादव, राजेश प्रजापति और अरुण कुमार मौजूद रहे। इस बैठक में बहुत ही सकारात्मक विचार विमर्श के बाद चार फीसदी डीए बढ़ोतरी का फैसला किया गया है।

ऐसे होगी वेतन बढ़ोतरी

उदाहरण के तौर पर अगर किसी कर्मचारी का वेतन वर्तमान में ₹25000 है तो चार फीसदी डीए की बढ़ोतरी के बाद उसके वेतन में एक हजार रुपये की वृद्धि हो जाएगी। इसी तरह से बढ़ते क्रम में वेतन बढ़ता चला जाएगा। 3265 कर्मचारियों और 7596 पेंशनरों को इस बढ़ोतरी का लाभ मिलेगा।महीने के आधार पर कर्मचारियों के वेतन पर 21 लाख रुपये और पेंशनर पर 29 लाख रुपये बजट का खर्च आएगा। कुल 50 लाख रुपये मासिक और छह करोड़ रुपये का वार्षिक अतिरिक्त बजट खर्च होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here