हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे स्वामी प्रसाद मौर्य- साहब सिंह धनगर भैया जी

0
216
हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे स्वामी प्रसाद मौर्य- साहब सिंह धनगर भैया जी
स्वामी प्रसाद मौर्य व्यक्ति नहीं एक विचारधारा है – संस्थापक राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी
दिल्ली तालकटोरा मैदान की रैली में होगी राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा
  शेखर यादव 
 इटावा। राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के संस्थापक साहब सिंह धनगर भैया जी ने ‘द संडे व्यूज’ को बताया कि हमारी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष  स्वामी प्रसाद मौर्य होंगे।  कहा की ताल कटोरा मैदान में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी की विशाल रैली का आयोजन किया गया है जिसमें पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया जाएगा। एक सवाल के जवाब में भैया जी ने कहा की स्वामी प्रसाद मौर्य एक ‘व्यक्ति’ नहीं ‘विचारधारा’ है। समाजवादी पार्टी छोड़कर नई पार्टी बनाने के दावों के बीच पूर्व काबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने सपा मुखिया अखिलेश यादव पर हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पद मेरे लिए कोई मायने नहीं रखता, विचारधारा ही महत्वपूर्ण है। पिछड़े-दलितों और वंचितों की लड़ाई को अब आगे बढ़ाउंगा। सभी वर्गों के अधिकार और कल्याण मेरी प्राथमिकता है, जब भी उस पर हमला होगा तो मैं आवाज उठाऊंगा।
भैया जी ने ‘द संडे व्यूज’ के ब्यूरो चीफ शेखर यादव को 22 फरवरी को आमंत्रित करते हुए कहा की ताल कटोरा मैदान में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी की विशाल रैली का आयोजन किया गया है जिसमें पूर्व कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष घोषित किया जाएगा। स्वामी प्रसाद मौर्य 22 फरवरी को नई दिल्ली के ताल कटोरा स्टेडियम में राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी की बड़ी रैली करने जा रहे हैं।  दरअसल, बीते दिनों स्वामी प्रसाद मौर्य ने समाजवादी पार्टी के कुछ छुटभैया नेताओं पर अनर्गल टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। उन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को महासचिव पद से दिए गए इस्तीफा में यह लिखा था कि बार बार उनके बयान को निजी बयान बताया जा रहा है जिससे वह आहत हैं। सपा में आने पर उनको आश्वासन दिया गया था कि वह दलित-ओबीसी के अधिकार की लड़ाई को मजबूती से लड़ेगी लेकिन पार्टी इस उद्देश्य में कमजोर पड़ रही है।
वहीं, पूर्व काबीना मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा छोड़ने के बयान पर  सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा फायदा लेने तो सब आते हैं, लेकिन मौके पर कौन रहता है ? कौन बताएगा कि किसके मन में क्या है ? ऐसी कोई मशीन नहीं है जो जान सके कि किसी के मन में क्या चल रहा है। इस पर पलटवार करते हुए स्वामी प्रसाद मौर्य ने कहा कि वह राज्य या केंद्र में सत्ता में नहीं हैं। वह कुछ भी देने की स्थिति में नहीं हैं। और उन्होंने मुझे जो कुछ भी दिया है, मैं उसे वापस कर दूंगा। और उन्होंने विधान परिषद सदस्य से भी इस्तीफा दे दिया।मेरे लिए विचारधारा महत्वपूर्ण है, पद नहीं। सभी वर्गों के अधिकार और कल्याण मेरी प्राथमिकता है, जब भी उस पर हमला होगा तो मैं आवाज उठाऊंगा।
बताते चले की ‘कौमी तहफुज कमेटी’ के संयोजक खादिम अब्बास ने बताया कि राष्ट्रीय शोषित समाज पार्टी के संस्थापक साहब सिंह धनगर भैया जी एवं स्वामी प्रसाद मौर्य मान्यवर कांशीराम के संघर्ष के दिनों के मिशनरी साथी हैं। जिन्होंने अपने संघर्ष के दम पर बसपा को कई बार प्रदेश की सत्ता तक पहुंचाया है उन्होंने कहा स्वामी प्रसाद मौर्य राजनीति के पारखी है, यह काम आज से 3 माह पहले गांधी परेक्षा ग्रह लखनऊ में संपन्न होना था लेकिन उन्होंने इस काम को तब अंजाम दिया जब देश के लोकसभा चुनाव करीब है। आज देश में स्वामी प्रसाद मौर्य एवं भैया जी के रण कौशल की चर्चा हो रही है ।इसका वास्तविक स्वरूप सभी लोग 22 फरवरी को ताल कटोरा मैदान दिल्ली में देखने को मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here