मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने चार मृतक होमगार्ड आश्रितों को सौंपे 30-30 लाख रूपये की दुर्घटना सहायता राशि

0
138

मुख्यमंत्री सहायता राशि से भी मिले पांच-पांच लाख रुपये

सरकार द्वारा दी गयी 40 लाख की रकम से परिजन कर सकेंगे बिटिया की शादी

ब्यूरो लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कारागार एवं होमगाड्र्स राज्यमंत्री ,स्वतंत्र प्रभार धर्मवीर प्रजापति ने आज लखनऊ स्थित अपने सरकारी आवास पर आज हरदोई से आये होमगार्ड जवानों के चार परिवार में खुशी और गम का माहौल देखने को मिला। सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा देने वाले होमगार्डों के परिजनों को मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने अपने हाथों से दुर्घटना बीमा अंतर्गत दिये जाने वाली सहायता राशि 30-30 लाख रुपये का चेक प्रदान किया। मंत्री ने कहा कि इसके अलावा मृतक आश्रितों को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 5-5 लाख रुपये पहले ही दिया जा चुका है। मौके पर मौजूद डीजी बी.के.मौर्य से मंत्री श्री प्रजापति ने कहा कि सभी जिला कमांडेंटों को बताया जाये कि वे जवानों को जागरुक करें कि यदि बैंक का एटीएम कार्ड प्रयोग करें तो 5 लाख रुपये दुर्घटना सहायता राशि के अतिरिक्त बैंक प्रदान करेगा।

मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने हरदोई जनपद में दुर्घटनावश जान गंवाने वाले स्व. होमगार्ड जगतपाल सिंह की पत्नी श्रीमती लक्ष्मी गौतम, स्व. कौशल किशोर की पत्नी श्रीमती सरोज कुमारी, स्व. विक्रम की पत्नी श्रीमती राजेश्वरी, स्वं अनंगपाल की पत्नी श्रीमती रीता पाल को चेक प्रदान किया। श्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि होमगाड्र्स जवान का मौत हो जाना दुखद है, परन्तु लगभग 40 लाख की सहायता राशि से कुछ हद तक उनकी आर्थिक मदद हो सकती है।

इन पैसों से उनके परिवार का भरण- पोषण, शादी- विवाह संबंधी कोई भी कार्य उनका परिवार कर सकेगा। उन्होंने कहा कि इसके अलावा होमगार्ड जवानों के बेहतर जीवन यापन के लिये और भी अनेक कार्य विभाग द्वारा किये जा रहे है.जैसे वर्दी भत्ता, ट्रेनिंग भत्ता सीधे उनके खाते में दिया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here