सपा में घमासान, आजम की सीट पर बिगड़ी बात

0
58
रामपुर से लड़ेंगे लालू यादव के दामाद तेज प्रताप
मतदाताओं को डराने की तैयारी : अजय सागर
लखनऊ। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव न लड़ने पर आजम खां और अखिलेश यादव के बीच बात बिगड़ती नजर आ रही है। आजम खां इस बात से नाराज हैं कि अखिलेश यादव उनके कहने के बाद भी रामपुर से चुनाव में नहीं उतर रहे हैं।खफा आजम खां ने चुनाव बहिष्कार का एलान कर दिया है। इस बारे में आजम की ओर से रामपुर के सपा जिलाध्यक्ष अजय सागर ने मीडिया को लिखित बयान भी जारी किया है। वहीं बिजनौर में भी सपा ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है।

आजम का कहना है कि एक ही जिले और मंडल में एक ही अधिकारी चुनाव आयोग के नियमों के विरुद्ध रह रहा है और उद्देश्य केवल और केवल चुनाव हराना ही है, तो परिस्थितियों को खूब समझा जा सकता है। ऐसे में हम वर्तमान चुनाव का बॉयकाट (बहिष्कार) करते हैं। रामपुर के वर्तमान चुनाव के बारे में राष्ट्रीय अध्यक्ष ही निर्णय लेंगे।

उधर, सपा जिलाध्यक्ष अजय सागर ने कहा कि जिला स्तर पर सपा ने रामपुर सीट से चुनाव का बहिष्कार किया है। इस चुनाव में भी पिछले चुनावों की तरह मतदाताओं को डराने की तैयारी है। सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रामपुर सीट के लिए जो फैसला करेंगे सभी को मंजूर होगा।सपा ने मंगलवार को मुरादाबाद से अपने सांसद डॉ. एसटी हसन को प्रत्याशी घोषित किया था। उन्होंने सपा के सिंबल पर पर्चा भी भर दिया है। बताते हैं कि आजम खां इन दिनों डॉ. हसन से नाराज चल रहे हैं, इसलिए सपा नेतृत्व ने ऐन वक्त पर डॉ. हसन का टिकट काटकर सिंबल बिजनौर की पूर्व विधायक रुचिवीरा को दे दिया। रुचिवीरा के पति उदयन वीरा जिला पंचायत अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here