पुरानी यादों में खोए दिखे ‘भैया जी’

0
56

मुंबई। अभिनेता मनोज बाजपेयी बॉलीवुड में आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी हैं। इन दिनों वे अपनी आगामी फिल्म ‘भैया जी’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं। अपनी फिल्म के प्रमोशन के दौरान मनोज बाजपेयी पुरानी यादों में डूबे नजर आए। उन्होंने फिल्म ‘वीर जारा’ के बारे में भी कई दिलचस्प खुलासे किए।

‘पिंजर’ के लिए मिला राष्ट्रीय पुरस्कार
मनोज बाजपेयी बॉलीवुड में अपनी बेबाकी के लिए मशहूर हैं। वे अपनी निजी जिंदगी के संघर्षों के बारे में भी अक्सर बातें करते दिखाई देते हैं। पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता कहते हैं, ‘साल 2002 में मेरी अधिकांश फिल्में बॉक्स ऑफिस पर नाकामयाब रहीं। उन दिनों पैसों की तंगी की वजह से मैंने कई फिल्मों में काम किया। ‘पिंजर’ भी उसी साल रिलीज हुई थी। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर पाई थी, लेकिन इस फिल्म की वजह से मुझे एक बड़ी फिल्म मिली थी और मुझे राष्ट्रीय पुरस्कार भी मिला था’।

‘पिंजर’ ने दिया ‘वीर जारा’ 
मनोज बाजपेयी अपनी बात जारी रखते हुए कहते हैं, ‘आपको एक दिलचस्प बात बताता हूं। ‘पिंजर’ की वजह से मुझे ‘वीर जारा’ में काम करने का मौका मिला था। जब मुझे राष्ट्रीय पुरस्कार मिला तब यश चोपड़ा ने उस फिल्म को देखा था और उन्हें मेरा काम इतना पसंद आया कि उन्होंने मुझे ‘वीर जारा’ में काम करने का मौका दे दिया था’।
यश चोपड़ा हम जैसे एक्टर्स के साथ काम नहीं करते थे 
फिल्म ‘वीर जारा’ में मनोज बाजपेयी एक छोटी सी भूमिका में नजर आए थे। मनोज कहते हैं, ‘जानते हैं खुद यश चोपड़ा मुझसे कहते थे कि बेटा अगर इस फिल्म में तुमने काम नहीं किया तो मुझे नहीं पता है कि अगली बार हम साथ में कब काम करेंगे। मैं आप जैसे एक्टर्स को लेकर फिल्में नहीं बनाता हूं। मेरा सौभाग्य था कि मैं उनके साथ काम कर पाया’।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here