खबर का असर : होमगार्ड विभाग के प्लाटून कमांडर राधेश बाबू मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज,महिला होमगार्ड ने लगाये गंभीर आरोप

0
532

आरोप : मिश्रा जी व्हाटसअप पर करते हैं अश्लील बातें,मांगते हैं किस्सी,बुलाते हैं होटल में, भेजते हैं अश्लील फोटो

आरोप: मिश्रा जी कहते हैं शारीरिक संबंध बनाओ…

आरोप : कई महिलाओं के साथ मिश्रा जी ने की अभद्र व्यवहार…

गुस्से में डीजी बी.के.मौर्या : विभाग को बदनाम करने वाले किसी शख्स को नहीं बख्शेंगे

 

संजय पुरबिया

लखनऊ। होमगार्ड विभाग एक बार फिर बदनामी के दलदल में डूब रहा है। मुख्यालय पर तैनात प्लाटून कमांडर राधेश बाबू मिश्रा ने एक महिला होमगार्ड के साथ अवैध संबंध बनाने की जिद्द कर रहा है। उसने महिला होमगार्ड की रात-दिन जीना दुश्वार कर दिया है और व्हाटसअप पर अश्लील बातों के साथ-साथ अश्लील वीडियो क्लीप भेजने के अलावा अश्लील ऑडियो डालकर बाहर होटलों में मिलने का दबाव बना रहा है। इसकी घटिया हरकतों से आजिज आकर महिला होमगार्ड ने अपने वरिष्ठï अधिकारियों से शिकायत की। इसकी जानकारी जब डीजी,होमगार्ड बी.के.मौर्या को हुयी तो उन्होंने तत्काल प्लाटून कमांडर राधेश बाबू मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की बात कही। इसी कड़ी में आज महिला होमगार्ड मुरादाबाद से लखनऊ आई और आलमबाग थाने में प्लाटून कमांडर राधेश बाबू मिश्रा के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा दी है। महिला के साथ मुरादाबाद के कमांडेंट चंदन सिंह भी मौजूद थे।


महिला होमगार्ड ने प्लाटून कमांडर राधेश बाबू मिश्रा पर गंभीर आरोप लगाये हैं। महिला होमगार्ड ने तहरीर में लिखा है कि राधेश बाबू मिश्रा जो कि मुख्यालय सीटीआई पर प्लाटून कमांडर है और ट्रेनिंग पर आने वाली महिलाओं के साथ अश्लील हरकतें और अभद्रता करते हैं। राधेश बाबू मिश्रा के मन मुताबिक काम ना करने वाली महिला होमगार्ड के साथ दुव्र्यवहार किया जाता है । मिश्रा जी महिला होमगार्ड के साथ मोबाइल पर देर रात फ ोन करते हैं। अश्लील बातें करते हैं और तरह- तरह के प्रलोभन देते हैं। इतना ही नहीं पीडि़त महिला होमगार्ड ने बताया की फ ोन कॉल को इग्नोर करो तो व्हाट्सएप पर अश्लील फ ोटो, वीडियो भेज कर परेशान करता है। कहता है कि शारीरिक संबंध बनाओ…। महिलाओं को परेशान करने के साथ- साथ होटल में बुलाने और उसके साथ अवैध संबंध बनाने की बात करता है…।

महिला होमगार्ड ने बताया कि कई महिलाओं के साथ उसने ऐसी हरकतें की है। महिलाओं ने लोक लज्जा के डरते उसकी शिकायत कभी नहीं की लेकिन जब उसके साथ लगातार संबंध बनाने के लिये दबाव डाला जाने लगा तो उसने इसकी शिकायत उसने अपने वरिष्ठï अधिकारियों को बताया। जिसके बाद आज महिला आलमबाग थाने पहुंची और तहरीर दी। महिला की तहरीर पर आलमबाग पुलिस मुकदमा दर्ज करके आगे की कार्रवाई करने की बात कर रही है। अब देखना होगा कि वर्दी की आड़ में महिलाओं को अपना शिकार बनाने वाले दागदार प्लाटून कमांडर राधेश मिश्रा पर डीजी, होमगार्ड की तरफ से क्या कुछ कार्रवाई की जाती है। फिलहाल डीजी ने आक्रामक तेवर अपना रखा है। उन्होंने कहा कि विभाग की साख खराब करने वाले किसी भी शख्स को बख्शेंगे नहीं। महिलाओं का अपमान करने वाले प्लाटून कमांडर के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दे दिया है और शिकायत मिलते ही उसे निलंबित कर दिया था। बहरहाल, प्लाटून कमांडर की इस हरकत से पूरा महकमा बदनाम हो रहा है। दूसरी तरफ, महिला होमगार्ड भी राधेश मिश्रा को बर्खास्त करने की मांग कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here